Ipl 2021, Mi Vs Csk: Chennai Tremendous Kings Defeats Mumbai Indians By 20 Runs – Mi Vs Csk: चेन्नई ने मुंबई को 20 रन से हराया, अंक तालिका में नंबर-1 बने धोनी के धुरंधर

[ad_1]

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Printed by: स्वप्निल शशांक
Up to date Solar, 19 Sep 2021 11:38 PM IST

सार

सीएसके की टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की। वे 58 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो ने आठ गेंदों पर 23 रन बनाए।

आईपीएल 2021 में मुंबई vs चेन्नई

आईपीएल 2021 में मुंबई vs चेन्नई
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2021 के 30वें मैच में मुंबई इंडियंस को 20 रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके की टीम के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की। वे 58 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो ने आठ गेंदों पर 23 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 136 रन ही बना सकी। मुंबई के लिए सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए और नाबाद रहे। 

इस जीत के साथ चेन्नई की टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। टीम आठ में से छह मैच जीत हैं और उसके 12 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट में वह चेन्नई से पीछे है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 अंक के साथ तीसरे नंबर और मुंबई 8 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने फाफ डुप्लेसिस को शून्य पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। चेन्नई अभी इस झटके से उबरी भी नहीं थी कि अगले ही ओवर में एडम मिल्ने ने मोईन अली को शून्य पर आउट कर दिया। 

तीसरे ओवर में बोल्ट ने सुरेश रैना (4) को आउट कर चेन्नई को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद मिल्ने ने कैप्टन धोनी (3) के रूप में मुंबई को चौथी सफलता दिलाई। पावर प्ले तक चेन्नई का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 24 रन रहा।

रिटायर्ड-हर्ट हुए रायडू

सीएसके की पारी के दूसरे ओवर में एडम मिल्ने की गेंद कोहनी पर लगने के बाद अंबाती रायडू रिटायर्ड-हर्ट होकर ड्रेसिंग रूम लौट गए। इसके बाद वह वापस बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं आए।

चार विकेट गिरने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा ने पांचवें विकेट के लिए 64 गेंदों पर 81 रन जोड़े। 17वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने जडेजा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। जडेजा 33 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। 

जडेजा के आउट होने पर ब्रावो बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने गायकवाड़ के साथ मिलकर 16 गेंदों पर 39 रन जोड़े। ब्रावो ने सिर्फ सात गेंदों पर 23 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने लगातार 3 छक्के लगाए। 

गायकवाड़ ने भी शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 58 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेली। आईपीएल में यह उनका छठा और यूएई में लगातार चौथा अर्धशतक था। अंतिम पांच ओवर के खेल में CSK ने दो विकेट खोकर 69 रन बनाए। मुंबई के लिए बोल्ट, बुमराह और मिल्ने ने दो-दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत भी खराब रही। 37 रन तक टीम ने दोनों ओपनर और सूर्यकुमार यादव के विकेट गंवा दिए थे। तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने मुंबई को शुरुआती दो झटके दिए। क्विंटन डिकॉक 17 रन, अनमोलप्रीत सिंह 16 रन और सूर्यकुमार 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ईशान किशन भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। 

कप्तान कीरोन पोलार्ड 15 रन, क्रुणाल पंड्या 4, एडम मिल्ने 15 रन और राहुल चाहर शून्य बना सके। सौरभ तिवारी ने अर्धशतक लगाया और वे 40 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की टीम आखिरी पांच ओवर्स में 60 रन भी नहीं सकी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या यह मैच नहीं खेल रहे थे। मुंबई 23 सितंबर को कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई 24 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ेगी।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment