IPL 2021: Matthew Hayden Picks CSK Captain MS Dhoni As His ‘Most Helpful Participant’; Offers Cause

[ad_1]

आईपीएल 2021 के दौरान टीम के साथियों के साथ बात करते हुए सीएसके के कप्तान एमएस धोनी।© बीसीसीआई/आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स 2020 में एक निराशाजनक इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न के बाद वापस आ गई है। एमएस धोनी की टीम आईपीएल 2021 में प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की कगार पर है और ‘येलो कैंप’ में चीजें वापस सामान्य हो गई हैं। एमएस धोनी वह बल्लेबाज नहीं है जो वह हुआ करता था और यह इस सीज़न में दिखाई दे रहा है क्योंकि वह जाने में असफल रहा है। लेकिन उनकी कप्तानी की कुशाग्रता अब भी उतनी ही तेज है जितनी पहले हुआ करती थी और तीन बार के आईपीएल चैंपियन अपनी टीम को आगे बढ़ाने के लिए अपने पास मौजूद संसाधनों का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में सीएसके की प्रमुख ताकत उनके खिलाड़ियों का मुख्य समूह रहा है और चयन में धोनी की निरंतरता ने खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने का अधिकार दिया है। फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो, जो अपने प्रमुख से काफी आगे हैं, ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जबकि रवींद्र जडेजा उनके पक्ष में प्रमुख व्यक्ति बने हुए हैं, रुतुराज गायकवाड़, दीपक चाहर, सैम कुरेन और शार्दुल ठाकुर जैसे युवा धोनी के नेतृत्व में खिले हैं।

यह इसी कारण से है कि सीएसके के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन, जो वर्तमान में आईपीएल 2021 के लिए कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं, को लगता है कि धोनी लीग में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बने हुए हैं।

“सबसे मूल्यवान खिलाड़ी, भले ही उसके पास अब तक के सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट नहीं हैं, फिर भी एमएस धोनी हैं। टीम के एक नेता के रूप में, वह पूरी तरह से चुनौती के लिए बढ़ रहा है। वह स्पष्ट रूप से बड़ा है, लेकिन उसके पास बागडोर है और हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, वह उन्हें कड़ी टक्कर दे रहा है और उसका पक्ष जवाब दे रहा है।

हेडन ने कहा कि धोनी इस सीजन में ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गजों से सबसे ज्यादा फायदा उठाने में कामयाब रहे हैं।

“उदाहरण के लिए, डीजे ब्रावो जैसे लोग, जो इस टूर्नामेंट पर अपना प्रभाव डाल रहे हैं, हालांकि यह छोटा है लेकिन टीम का प्रत्येक घटक एक साथ खेल रहा है।

प्रचारित

“एमएस धोनी जब पहली बार आईपीएल की कल्पना की गई थी, एक बहुत मजबूत युवा पक्ष था। उन्हें अब यह मिल गया है क्योंकि आप उनके चयन के बीच वफादारी को जानते हैं। उन्हें एक पुराना पक्ष मिला है लेकिन हमने एमएस की शैली में जो देखा है वह है कि उसने अभी भी डीजे ब्रावो जैसे सर्वश्रेष्ठ लोगों को बढ़ावा दिया है,” हेडन ने कहा।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने 2008 से 2010 तक तीन सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व किया था और 34 पारियों में 1117 रन बनाए थे। सीएसके के लिए हेडन के नाम आठ पचास से अधिक स्कोर हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment