IPL 2021 Last Preview: MS Dhoni’s CSK Eye 4th Title, Face Upbeat Kolkata Knight Riders In Summit Conflict

[ad_1]

आईपीएल 2021 फाइनल प्रीव्यू: एमएस धोनी की सीएसके आई 4था टाइटल, फेस अपबीट कोलकाता नाइट राइडर्स इन समिट क्लैश

चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को अपना चौथा आईपीएल खिताब जीतना चाहेगी।© आईपीएल

NS इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है और यह होगा एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में शुक्रवार को फाइनल में इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेंगे। सीएसके ने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ पहला क्वालीफायर चार विकेट से जीतकर पहले फाइनलिस्ट बने, जबकि केकेआर ने एलिमिनेटर में विराट कोहली के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से बेहतर प्रदर्शन किया और फिर अपने तीसरे आईपीएल फाइनल में प्रवेश करने के लिए एक प्रतियोगिता के नेल-बिटर में दिल्ली की राजधानियों को हराया। सीएसके अपने चौथे खिताब पर नजर गड़ाए हुए है जबकि केकेआर अपने तीसरे खिताब का दावा करने के लिए आईपीएल फाइनल में अपने नाबाद रन पर सवारी करना चाहेगी। कोलकाता की फ्रैंचाइज़ी ने टी 20 लीग के शिखर संघर्ष में 100 प्रतिशत रिकॉर्ड का आनंद लिया। उन्होंने गौतम गंभीर की कप्तानी में 2012 और 2014 में ट्रॉफी जीती थी।

शिखर संघर्ष सीएसके के बल्लेबाजों और केकेआर के गेंदबाजों के बीच मुकाबला हो सकता है। केकेआर अपने गेंदबाजों की बदौलत टूर्नामेंट के यूएई-लेग में प्रभावशाली रहा है। वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और लॉकी फर्ग्यूसन की पसंद ने यूएई में धीमी और सुस्त पिचों पर बल्लेबाजों के लिए जीवन कठिन बना दिया है, लेकिन दुबई की पिच शारजाह की तुलना में बेहतर बल्लेबाजी ट्रैक होगी, जहां केकेआर ने अपने दोनों नॉकआउट मैच जीते थे। .

सीएसके के लिए, रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस शानदार फॉर्म में हैं, जबकि रॉबिन उथप्पा और अंबाती रायुडू ने भी मुश्किल परिस्थितियों में बल्ले से छक्का लगाया है। रवींद्र जडेजा ने डेथ ओवरों में उपयोगी रन बनाए हैं, जबकि धोनी ने खुद डीसी के खिलाफ क्वालीफायर 1 में अपने पुराने विनाशकारी स्व की झलक दिखाई। पहले क्वालीफायर में, सीएसके मुश्किल में थी, जीत के लिए 13 की जरूरत थी, लेकिन उनके कप्तान एमएस धोनी ने अंतिम ओवर में टॉम कुरेन को तीन चौके मारने के लिए घड़ी को पीछे कर दिया क्योंकि उन्होंने दो गेंद शेष रहते 173 रन के लक्ष्य का पीछा किया।

केकेआर अपने शीर्ष तीन – शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी पर निर्भर करेगा – एक ठोस शुरुआत के लिए, लेकिन दीपक चाहर और जोश हेज़लवुड की सटीकता के खिलाफ युवा भारतीय तिकड़ी का काम खत्म हो जाएगा। शार्दुल ठाकुर के पास सीएसके के लिए महत्वपूर्ण विकेट लेने की क्षमता है, जबकि ड्वेन ब्रावो डेथ ओवरों में दिनेश कार्तिक और सुनील नारायण को शांत रखने के प्रभारी होंगे।

प्रचारित

केकेआर ने आईपीएल 2021 के पहले हाफ के बाद नीचे और बाहर देखा, लेकिन उन्होंने प्लेऑफ़ में पहुंचने के लिए यूएई-लेग में पांच गेम जीते। दूसरी ओर, सीएसके ने वहीं से शुरुआत की, जहां से उन्होंने भारत छोड़ा था और अपने विरोधियों पर हावी होकर इस साल के आईपीएल में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी।

तीन बार की चैंपियन सीएसके के लिए यह नौवां आईपीएल फाइनल होगा जबकि केकेआर अपने तीसरे शिखर मुकाबले में मैदान पर उतरेगी। क्रिकेट प्रशंसक दो बैक-टू-बैक लो-स्कोरिंग मुकाबलों के बाद एक हाई-स्कोरिंग क्लैश देखने की उम्मीद कर रहे होंगे।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment