IPL 2021, KKR vs RR Preview: Kolkata Knight Riders Look To All However Seal Play-Off Spot With Win

[ad_1]

आईपीएल 2021, केकेआर बनाम आरआर पूर्वावलोकन: कोलकाता नाइट राइडर्स सभी को देखते हैं लेकिन जीत के साथ प्ले-ऑफ स्पॉट सील करते हैं

आईपीएल 2021, केकेआर बनाम आरआर: इयोन मॉर्गन संजू सैमसन के पक्ष में दो अंक हासिल करने की उम्मीद करेंगे।© बीसीसीआई/आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) अपने चरमोत्कर्ष पर पहुंच गया है और अधिकांश सीज़न की तरह, प्ले-ऑफ स्पॉट की अभी भी पुष्टि नहीं हुई है। जबकि तीन टीमों ने इसे पार कर लिया है, अंतिम स्थान के लिए लड़ाई जारी है और कोलकाता नाइट राइडर्स वर्तमान में कट बनाने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में है। लेकिन इसके लिए सब कुछ निश्चित होने के लिए, इयोन मोर्गन की टीम को अपने आखिरी लीग आउटिंग में राजस्थान रॉयल्स को हराने की जरूरत है। एक जीत से केकेआर के न केवल 14 अंक हो जाएंगे बल्कि मुंबई इंडियंस के लिए उसे गिराना बेहद मुश्किल हो जाएगा क्योंकि उसके पास बेहतर रन-रेट है।

राजस्थान रॉयल्स के पास इसे वर्चुअल नॉक-आउट बनाने का मौका था, लेकिन उन्होंने अपने आखिरी आउटिंग में MI के खिलाफ भारी हार के बाद अपना मौका गंवा दिया। संजू सैमसन की टीम को एक लंबे क्रम का सामना करना पड़ता है क्योंकि आखिरी हार के बाद उनके नेट-रन रेट की खराब स्थिति ऐसी है कि भारी अनुपात की जीत भी उन्हें क्वालीफाई करने में मदद नहीं कर सकती है। लेकिन अगर वे जीत जाते हैं, तो इससे MI के लिए अपना आखिरी मैच जीतने और क्वालीफाई करने के दरवाजे खुल जाएंगे।

मॉर्गन के पुरुषों ने टूर्नामेंट के दूसरे भाग में अच्छा प्रदर्शन किया है, और उन्हें गुरुवार को काम पूरा करना चाहिए। युवा वेंकटेश अय्यर अपने विस्फोटक अंदाज से शीर्ष क्रम पर काबिज हैं। उसे हालांकि शारजाह में सुस्त ट्रैक के लिए बाहर देखना होगा। मोर्गन और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाजों को भी इस मौके पर बल्ले से ऊपर उठना होगा। बीच के ओवरों में नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी लिंचपिन होंगे और इन लोगों द्वारा एक मजबूत नींव आंद्रे रसेल को सुनील नरिल की कंपनी में पारी के पिछले छोर पर बड़े शॉट दिलाने में मदद कर सकती है।

नरेन की बल्लेबाजी के अलावा, यह शारजाह में एक मुश्किल सतह पर उनकी स्पिन होगी, जिस पर केकेआर भरोसा करेगा। वरुण चक्रवर्ती और नरेन की जोड़ी को राजस्थान की बल्लेबाजी को बनाए रखने के लिए सैमसन, यशवी जायसवाल और इविन लुईस की जोड़ी से बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

प्रचारित

रॉयल्स MI के खिलाफ अपने खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन से जूझ रही होगी और केकेआर के पास उन्हें और अधिक वश में करने के लिए आवश्यक शस्त्रागार है।

यह सब खेलने के लिए है क्योंकि इस मैच के परिणाम से न केवल इन दोनों टीमों के भाग्य का फैसला होगा, बल्कि गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को यह भी पता चल जाएगा कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आखिरी मैच में उन्हें क्या करना चाहिए ताकि वे इस मैच में प्रवेश कर सकें। प्ले-ऑफ।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment