IPL 2021, KKR vs CSK: MS Dhoni Surpasses Dinesh Karthik To Obtain Massive Milestone

[ad_1]

आईपीएल 2021, केकेआर बनाम सीएसके: एमएस धोनी ने बड़ा मील का पत्थर हासिल करने के लिए दिनेश कार्तिक को पछाड़ दिया

एमएस धोनी ने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दो कैच लपके।© आईपीएल

महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के दौरान स्टंप के पीछे दो कैच लपके कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच. धोनी ने केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और दिनेश कार्तिक के कैच लपके और इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले विकेटकीपर बन गए। जो विशुद्ध रूप से संयोग था वह यह था कि धोनी ने कार्तिक के रिकॉर्ड को तोड़ा केकेआर के पूर्व कप्तान को खुद आउट करके आईपीएल में एक कीपर द्वारा सर्वाधिक कैच लेने के लिए। धोनी के अब आईपीएल में कार्तिक के 115 के मुकाबले 116 कैच हैं।

कार्तिक के पास सीएसके की पारी के दौरान या तो धोनी की बराबरी करने या अपना रिकॉर्ड वापस पाने का मौका था, लेकिन ऐसा नहीं होना था क्योंकि उनके पास कोई कैच नहीं आया। केकेआर मैच जीतने की राह पर था लेकिन रवींद्र जडेजा की विलो से देर से फलने-फूलने से मैच सीएसके के पक्ष में हो गया। जडेजा ने 19 वें में प्रसिद्ध कृष्णा को दो बड़े छक्के और दो चौके लगाकर अपनी टीम को विवाद में वापस लाया।

सुनील नारायण ने अंतिम गेंद पर प्रतियोगिता को आगे बढ़ाने के लिए एक शानदार अंतिम ओवर फेंका, लेकिन दीपक चाहर ने अपनी टीम को घर ले जाने के लिए विजयी रन बनाए क्योंकि सीएसके ने 2 विकेट से जीत हासिल की, जो अभी तक एक और रोमांचक आईपीएल प्रतियोगिता थी।

प्रचारित

धोनी के पास आईपीएल में एक विकेटकीपर द्वारा सर्वाधिक स्टंपिंग (39) का रिकॉर्ड और लीग में एक कीपर द्वारा सर्वाधिक आउट होने (155) का रिकॉर्ड भी है। कार्तिक कुल 146 आउट होने के साथ दूसरे स्थान पर है।

आईपीएल में किसी भी अन्य विकेटकीपर के नाम 100 से अधिक आउट होने का रिकॉर्ड नहीं है, जिसमें रॉबिन उथप्पा 90 आउट के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment