Ipl 2021 Kkr To Face Off Towards Royal Challengers Bangalore – Ipl 2021: आज केकेआर के सामने होगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, बाजी पलटने के मूड में इयोन मोर्गन

[ad_1]

दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स का प्रदर्शन पहले चरण में बेहद खराब रहा था। सोमवार को जब दूसरे चरण के अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उतरेगी तो उसे प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को कायम रखने के लिए बाजी पलटने के मूड में उतरना होगा।

कप्तान इयोन मोर्गन की टीम ने अभी तक सात मैचों में केवल दो बार जीत हासिल की है जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पांच जीत के साथ दस अंक लेकर तीसरे स्थान पर चल रही है।

कहना आसान होता है और करना थोड़ा मुश्किल। केकेआर ने जो दो जीत हासिल की है वो पंजाब किंग्स और सबसे निचली पायदान पर चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हासिल की हैं। केकेआर के सामने आरसीबी है जिसकी कप्तानी धुरंधर विराट कोहली कर रहे हैं।

हाल ही में विराट ने टी20 विश्व कप के बाद सबसे छोटे प्रारूप की कप्तानी छोड़ने का निर्णय लिया है। आईपीएल के बाद ओमान और यूएई में टी20 विश्व कप होना है इसलिए विराट फॉर्म में आना चाहेंगे जिन्होंने नवंबर 2019 से किसी प्रारूप में शतकीय पारी नहीं खेली है।   

गिल और राणा से उम्मीदें 
 टीम अपने युवा बल्लेबाजों शुभमन गिल और नीतीश राणा से लय में आने की उम्मीद कर रही होगी जिन्होंने पहले चरण में बेहतर नहीं किया था। कोविड-19 के कारण पहले चरण को मई में स्थगित कर दिया गया था। यदि टीम को प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को मजबूत करना है तो कप्तान मोर्गन के अलावा दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, राहुल त्रिपाठी और शाकिब अल हसन को भी अच्छा करना हो। गेंदबाजी में टीम के पास पैट कमिंस की जगह न्यूजीलैंड के टिम साउथी आ गए हैं।  

कोहली की निगाह फॉर्म वापसी पर 
दूसरी ओर आरसीबी के पास कप्तान विराट कोहली के अलावा ग्लेन मैक्सवेल हैं जिन्होंने सात मैचों में 223 रन बनाए हैं जबकि एबी डीविलियर्स भी सात मैचों में 207 रन बनाए थे। इसके अलावा युवा देवदत्त पड्क्किल हैं जिन्होंने 195 रन का योगदान दिया है। गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन हैं।

इसके अलावा हर्षल पटेल, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल हैं। चहल को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। ऐसे में वह अपनी उपयोगिता लीग में करने को बेताब होंगे। श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा और दुश्मंता भी हैं जो एडम जांपा और केन रिचर्ड्सन की जगह आए हैं। 

आमने-सामने

कुल मैच : 28
केकेआर जीत  : 15
बेंगलोर जीत : 13

आंकड़ों में पलड़ा भारी 
06 : मैच जीते हैं केकेआर ने आरसीबी के खिलाफ पिछली दस भिड़ंत में 

सर्वाधिक स्कोर  
222 रन केकेआर, 213 रन आरसीबी 
न्यूनतम स्कोर 84 रन केकेआर, 49 रन आरसीबी

 संभावित एकादश 
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर :  
देवदत्त पड्क्किल, विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल। 
केकेआर : शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, प्रसिद्ध कृष्ण, शिवम मावी, लॉकी फर्ग्यूसन/टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment