IPL 2021 Eliminator, RCB vs KKR: Gautam Gambhir Suggests How Virat Kohli Ought to Method Innings In opposition to Kolkata Knight Riders

[ad_1]

आईपीएल 2021 एलिमिनेटर, आरसीबी बनाम केकेआर: गौतम गंभीर ने सुझाव दिया कि विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पारी को कैसे आगे बढ़ाना चाहिए

विराट कोहली अपने नॉकआउट संघर्ष बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करेंगे।© इंस्टाग्राम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) सोमवार को शारजाह में आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी और दांव जितना ऊंचा हो सकता है। विराट कोहली पिछले सीज़न के लिए आरसीबी का नेतृत्व कर रहे हैं और उनके पास अपनी प्रिय फ्रेंचाइजी के लिए ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका है। कोहली और उनके आदमियों को केकेआर द्वारा उप -100 के कुल योग के लिए बंडल किया गया था, पिछली बार जब दोनों टीमें खेली थीं। अगर कोहली को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाता है तो उन्हें अपनी टीम के लिए किला पकड़ना होगा और ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स को लॉन्च पैड देने के लिए एक मजबूत नींव रखनी होगी कि उन्हें डेथ ओवरों में हथौड़ा चलाने की जरूरत है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान और कोहली के टीम इंडिया के पूर्व साथी गौतम गंभीर ने इस नॉक-आउट मैच में एक बल्लेबाज के रूप में कोहली का दृष्टिकोण क्या होना चाहिए, इस पर बात की है। गंभीर, ईएसपीएन क्रिकइन्फो के शो “टी20 टाइमआउट” पर बोलते हुएने कहा कि कोहली को शीट एंकर की भूमिका निभानी होगी और 17वें या 18वें ओवर तक बल्लेबाजी करने की कोशिश करनी होगी। गंभीर ने कोहली की बीच के ओवरों में स्ट्राइक रोटेट करने की क्षमता को एक महत्वपूर्ण पहलू के रूप में उजागर किया जो आरसीबी को बड़ा स्कोर करने या लक्ष्य का पीछा करने में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद कर सकता है।

“विराट कोहली के लिए मंच तैयार है, और वह एक बड़ा मैच खिलाड़ी है। मैं चाहता हूं कि कोहली पहले छह ओवरों में ज्यादा जोखिम न लें। मुझे लगता है कि अगर कोहली 17 वें या 18 वें ओवर तक बल्लेबाजी करते हैं तो मैक्सवेल की पसंद , डिविलियर्स, डैन क्रिश्चियन और केएस भरत उनके आसपास खेल सकते हैं।”

“कोहली आरसीबी के लिए महत्वपूर्ण दल होंगे यदि उन्हें पहले बल्लेबाजी करते हुए 150 या 160 रनों का लक्ष्य निर्धारित करना है क्योंकि वह एकमात्र खिलाड़ी है जो बीच के ओवरों में लगातार स्ट्राइक रोटेट कर सकता है। आरसीबी के पास बचाव के लिए गेंदबाजी आक्रमण है। कुल लगभग 155 से 160,” उन्होंने कहा।

प्रचारित

यह पूछे जाने पर कि एबी डिविलियर्स को कहां बल्लेबाजी करनी चाहिए, गंभीर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज को नंबर 5 पर आना चाहिए।

गंभीर ने कहा, ‘उसे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि मैक्सवेल को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने की जरूरत है क्योंकि वह फार्म में है और केएस भरत ने तीसरे नंबर पर अच्छा प्रदर्शन किया है।’

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment