IPL 2021: Dinesh Karthik 54 Runs Away From Becoming a member of Elite Listing Of Batsmen

[ad_1]

IPL 2021: बल्लेबाजों की एलीट लिस्ट में शामिल होने से 54 रन दूर दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक आईपीएल में अब तक 3,946 रन बना चुके हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 4,000 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों के एक कुलीन क्लब में शामिल होने से सिर्फ 54 रन दूर हैं। कार्तिक ने 203 आईपीएल मैच खेले हैं और फ्रेंचाइजी आधारित टूर्नामेंट में 3,946 रन बनाए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली, जो सोमवार को अपना 200 वां आईपीएल मैच खेलने के लिए तैयार हैं, 6,076 रनों के साथ चार्ट में सबसे आगे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन (5,577) और चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना (5,495) टूर्नामेंट में सर्वकालिक प्रमुख रन बनाने वालों की सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

कार्तिक ने दिल्ली कैपिटल्स (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) के साथ आईपीएल में पदार्पण किया और टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में 145 रन बनाए।

कार्तिक का बल्ले से सर्वश्रेष्ठ सीजन 2013 में आया जहां उन्होंने मौजूदा गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए 510 रन बनाए।

प्रचारित

उस सीज़न में, कार्तिक ने दो अर्धशतक लगाए और मुंबई की पहली आईपीएल जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

36 वर्षीय, किंग्स इलेवन पंजाब, अब पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स में जाने से पहले खेल चुके हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment