IPL 2021: Delhi Capitals (DC) crew preview, new signings, withdrawals and all you’ll want to know

[ad_1]

दिल्ली कैपिटल्स इस साल आईपीएल में हराने वाली टीम रही है और फाइनल में आरामदायक सवारी के लिए शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए आश्वस्त होगी। इसके अलावा, नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर, जो चोट के कारण पहले चरण से चूक गए थे, पूरी तरह से फिट हैं और वापसी के लिए अन्य राजधानियों के दस्ते के सदस्यों के साथ संयुक्त अरब अमीरात में पूरी तरह से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन, और तेज गेंदबाज अवेश खान पहले गर्मियों में लाल-गर्म फॉर्म में थे और राजधानियों को उम्मीद होगी कि वे आगे भी जलते रहेंगे। अवेश, विशेष रूप से, एक रहस्योद्घाटन था; उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल (17 विकेट) से ठीक पीछे 16.50 पर आठ पारियों में 14 विकेट लिए। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने सिर्फ चार मैच खेले, लेकिन एक प्रभाव डाला, मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक प्रतियोगिता में 24 रन देकर चार विकेट लिए, और आर अश्विन के आने से, जो वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम के साथ यूके में हैं, स्पिन विभाग दिखता है अच्छी हालत में भी।

आईपीएल 2021 प्रशंसकों को स्टेडियमों में वापस जाने की अनुमति देगा

श्रेयस की अनुपस्थिति में, ऋषभ पंत ने टीम की कप्तानी की और वह शेष टूर्नामेंट के लिए भी ऐसा करना जारी रखेंगे।

टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में शॉ, धवन, मिश्रा, अवेश, ऋषभ और स्टीव स्मिथ पहले से ही संयुक्त अरब अमीरात में हैं और प्रशिक्षण ले रहे हैं। कुछ विदेशी सितारे कहीं और खेलने में व्यस्त हैं और अपने संबंधित कार्यों को पूरा करने के बाद उड़ान भर सकते हैं: तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे वर्तमान में श्रीलंका में एक टी 20 श्रृंखला खेल रहे हैं, जबकि शिमरोन हेटमेयर वर्तमान में कैरेबियन प्रीमियर लीग खेल रहे हैं।

भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे का हिस्सा रहे अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे, अश्विन और उमेश यादव यूएई पहुंच चुके हैं। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस भी टीम में शामिल हो गए हैं।

इंग्लैंड के बांग्लादेश दौरे के स्थगित होने के साथ, क्रिस वोक्स, टॉम कुरेन और सैम बिलिंग्स भी टूर्नामेंट खेलने के लिए स्वतंत्र थे, लेकिन वोक्स ने खुद को अनुपलब्ध घोषित कर दिया। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन द्वारशुइस को प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया है।

नया हस्ताक्षर: बेन द्वारशुइस

निकासी: क्रिस वोक्स। (अनिरुद्ध जोशी की जगह श्रेयस अय्यर)

स्थायी:पहला, 8 मैच, 12 अंक

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment