IPL 2021: CSK beats MI by 20 runs, goes prime of the factors desk

[ad_1]

रुतुराज गायकवाड़ की 58 गेंदों में नाबाद 88 रनों की पारी ने चेन्नई सुपर किंग्स को एक डरावनी शुरुआत के बाद शिकार में रखा, और फिर गेंदबाजों ने रविवार को दुबई में अपने आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस के लिए बचने के सभी रास्ते काट दिए।

157 रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस 20 रन से नीचे हो गई।

सीएसके ने जल्दी बाजी मारी। दीपक चाहर ने दक्षिणपूर्वी क्विंटन डी कॉक को एक पूरी गेंद पर आउट किया और फिर धीमी डिलीवरी के साथ अनमोलप्रीत सिंह को आउट किया।

फिर, शार्दुल ठाकुर ने फाफ डु प्लेसिस के साथ मिड-ऑफ से चल रहे सूर्यकुमार यादव के खाते में एक अच्छा कैच लपका।

जैसा हुआ|

IPL 2021, CSK vs MI हाइलाइट्स: चेन्नई ने मुंबई को 20 रनों से हराया, वापसी में जीत, पॉइंट टेबल पर पहले

एमएस धोनी के विजन के साथ कप्तानी करने से सीएसके ने मुंबई इंडियंस को चोट पहुंचाना जारी रखा। कवर पर एक चतुर क्षेत्ररक्षक, ड्वेन ब्रावो गेंद को सही क्षेत्र में पिच कर रहे थे, और खतरनाक ईशान किशन वापस चल रहे थे।

धोनी ने चतुराई से जोश हेज़लवुड को वापस लाया, और चालाक ऑस्ट्रेलियाई सीमर ने स्टैंड-इन कप्तान कीरोन पोलार्ड को लेग-बीफ में एक गेंद से फंसाया, जो स्किड हो गई थी। सौरभ तिवारी के अर्धशतकीय अर्धशतक के बावजूद मुंबई इंडियंस के लिए सब कुछ खत्म हो गया था।

ऋतुराज सिजल्स

धौनी का उछाल और मूवमेंट के साथ सतह पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला जोखिम के बिना नहीं था।

और MI की कीवी जोड़ी ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने, गति, आग और तीव्रता के साथ गेंदबाजी कर रही थी, गर्म चल रही थी।

और उन्होंने डु प्लेसिस, मोइन अली और सुरेश रैना को कम समय में उड़ा दिया; तीनों काटते हुए पकड़े गए।

आईपीएल दूसरा चरण 2021 अंक तालिका: एमआई पर जीत के बाद सीएसके शीर्ष पर

मीन मिल्ने ने अंबाती रायुडू को एक बुरा इनकमिंग लिफ्टर दिया जिससे बल्लेबाज के कंधे पर एक दर्दनाक झटका लगा। रायुडू पार्क से बाहर थे, रिटायर्ड हर्ट थे।

धोनी लंबे समय तक नहीं टिके, लेकिन सलामी बल्लेबाज रुतुराज, 19 साल के भाग्यशाली थे, जब ‘कीपर डी कॉक ने लेग्गी राहुल चाहर का कैच लपका, फुटवर्क, बैलेंस, टाइमिंग और प्लेसमेंट के कुछ मनोरम शॉट खेले।

और भरोसेमंद रवींद्र जडेजा ने अपनी 81 रनों की पांचवें विकेट की साझेदारी के दौरान चुतजपा के साथ बल्लेबाजी की।

शांत रुतुराज ने स्पिनरों के खिलाफ पोलार्ड के रूप में नवाचार किया, चोटिल रोहित शर्मा के स्थान पर अग्रणी, आश्चर्यजनक रूप से डबल स्पिन आक्रमण का विकल्प चुना।

रुतुराज ने धीरे-धीरे गियर बदले, बुमराह को छक्का लगाकर ओवर कवर किया। और वह अंत की ओर बैलिस्टिक चला गया, बुमराह की गेंद पर आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बुमराह को बाहर की ओर से मार दिया।

आखिरी नौ ओवरों में सीएसके के लिए 108 रन की बड़ी साझेदारी हुई। ड्वेन ब्रावो के पेटेंट ने कवर पर तेज गेंदबाजों के छक्कों को गिराने में मदद की।

उन्होंने क्या कहा

म स धोनी: “4 विकेट पर 30 रन पर, आप एक सम्मानजनक स्कोर बनाना चाहते हैं। मुझे लगा कि रुतु और ब्रावो ने हमें हमारी अपेक्षा से अधिक प्राप्त किया। हमने सोचा था कि 140 के करीब 160 के करीब पहुंचना जबरदस्त था। विकेट दो गति वाला था, थोड़ा धीमा था। के साथ शुरू करें। इसके अलावा, यदि आप नीचे बल्लेबाजी कर रहे हैं तो यह मुश्किल है। अगर आपको यह देखने का मौका नहीं मिलता है कि क्या हो रहा है, तो आप कड़ी मेहनत करना चाहते हैं। रायुडू चोटिल हो गए, इसलिए वहां से वापस आना मुश्किल था। लेकिन हमने समझदारी से बल्लेबाजी की और शानदार अंत किया। एक बल्लेबाज के लिए अंत तक बल्लेबाजी करना समझदारी थी।”

कीरोन पोलार्ड: “रुतुराज ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। टी 20 क्रिकेट में, यदि एक व्यक्ति बल्लेबाजी करता है, तो वह आपको चोट पहुंचा सकता है। हमने गेंद के साथ अच्छी तरह से समाप्त नहीं किया। 20 रन से हार गए … वे अतिरिक्त रन थे जिन्हें हमने स्वीकार किया। सतह अच्छी थी, नई गेंद में गति थी, हमारे तेज गेंदबाजों को जल्दी विकेट मिले। लेकिन हम उस गति को पूरे रास्ते जारी रखना चाहते थे। तीन विकेट खोना हमारे लिए एक बड़ा पाप था। परिस्थितियों को देखते हुए, सौरभ ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की।”

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment