IPL 2021: CSK batters lot extra aggressive on slowish UAE tracks than final time, says bowling guide Simons

[ad_1]

गेंदबाजी सलाहकार एरिक सिमंस ने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज पिछली बार की तुलना में धीमी यूएई ट्रैक पर अधिक आक्रामक बल्लेबाजी करने की योजना बना रहे हैं और पहले दो मैचों के दौरान वे यही कर रहे हैं।

सिमंस ने यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाले संगठन ने 2020 संस्करण में एक भयानक प्रदर्शन के बाद अपना सबक सीखा था, जो संयुक्त अरब अमीरात में भी आयोजित किया गया था।

“हमने पहले ही इस बारे में बात की है कि आईपीएल (2021) के पहले भाग के दौरान भारत में हमारे लिए क्या काम किया। हमने यहां (पिछली बार संयुक्त अरब अमीरात में) क्या गलत किया, इसके बारे में बात की। आप किसी भी स्थिति को जानते हैं, अक्सर खराब प्रदर्शन। सीखने के लिए सबसे अच्छी जगह है,” सिमंस ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया।

सीएसके ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराने के लिए क्लिनिकल ऑल-राउंड शो का निर्माण किया और शुक्रवार को यहां आईपीएल पेकिंग ऑर्डर में शीर्ष स्थान का दावा किया।

भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच ने कहा कि पिछला आईपीएल सीखने का अच्छा अनुभव रहा।

“तो, पिछले आईपीएल में यहां जो गलत हुआ वह हमारे लिए एक जबरदस्त सबक था। लेकिन मुझे लगता है, शायद सबसे बड़ी अलग हमारी बल्लेबाजी में आक्रामकता है, हम पिछली बार की तुलना में बहुत अधिक आक्रामक निकले हैं,” गेंदबाजी सलाहकार ने समझाया।

सिमंस ने ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो की भी प्रशंसा की, जिन्होंने 3/24 के आंकड़े के साथ वापसी करते हुए कहा कि टीम उनके प्रदर्शन से “बेहद खुश” थी और वेस्टइंडीज ने “पिछले कुछ मैचों में विशेष रूप से अच्छी गेंदबाजी की है।” ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने भी दो महत्वपूर्ण विकेट झटके और सिमंस ने कहा कि पालघर का लड़का जिस तरह से अपनी रणनीति और विकेट और बल्लेबाज और (खेल) की स्थिति को पढ़ने की क्षमता का इस्तेमाल करता था, उसमें बहुत होशियार था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल, जिन्होंने स्ट्रोक से भरे 70 रन बनाए, ने कहा कि टीम बोर्ड पर 170-180 रन बनाने की कोशिश कर रही थी।

“जाहिर है, जब आपके पास इस तरह की शुरुआत होती है, तो हम कम से कम 170-180 तक पहुंचना चाहेंगे और वह है …

“तो, हम गेंद को उसकी योग्यता के आधार पर खेलना चाहते थे और अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश कर रहे थे, दुर्भाग्य से आज पारी के अंत में काम नहीं किया, लेकिन उम्मीद है कि हम अगले गेम में ऐसा कर सकते हैं , “पडिक्कल ने कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह और विराट अधिक इरादे दिखा सकते थे, पडिक्कल ने जवाब दिया, “हां निश्चित रूप से, हमेशा ऐसी चीजें होती हैं जिन पर हम सुधार कर सकते हैं।”

“और उस समय, हम खेल को जितना संभव हो उतना गहरा ले जाना चाह रहे थे और हमें लगा कि विकेट थोड़ा कठिन हो रहा है। हम जानते थे कि किसी नए के आने के लिए, सीधे जाना इतना आसान नहीं होगा ।”

“तो हाँ, हम यही करना चाह रहे थे और जब भी संभव हो अपने मौके लेने की कोशिश करें और सही समय पर सही स्थान और सही गेंदबाज चुनें।”

पडिक्कल ने हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा को केएस भारत से आगे भेजने के कदम का बचाव करते हुए कहा कि दोनों सक्षम बल्लेबाज हैं।

पढ़ना: सीएसके के ब्रावो पर बोले धोनी: मैं उन्हें अपना भाई कहता हूं

उन्होंने कहा, “वे दोनों दो अच्छे बल्लेबाज भी हैं और वे बाउंड्री पार करने में काफी सक्षम हैं और हमने अपने अभ्यास मैचों और इस तरह की चीजों में देखा है और वे वास्तव में सक्षम बल्लेबाज भी हैं।”

“….. इसलिए कोई कारण नहीं है कि उन्हें अधिक नहीं जाना चाहिए और हमने सोचा कि मैच-अप उनके लिए बेहतर था और हमारे लिए वे रन बनाए, दुर्भाग्य से यह काम नहीं कर सका, लेकिन हाँ, ये चीजें होती हैं,” दक्षिणपूर्वी ने कहा।

केकेआर और सीएसके के खिलाफ दोनों खेलों में पडिक्कल अपर कट खेलते हुए आउट हो गए थे और उन्होंने कहा कि वह अगली बार अधिक सावधान रहेंगे।

“निश्चित रूप से, मैं उस शॉर्ट (अपर-कट) पर काम करता रहूंगा। और यह वास्तव में हाई-रन मेकिंग शॉर्ट है और मुझे लगा कि आज यह चालू था।

“यह सिर्फ इतना है कि मैं इसे अच्छी तरह से निष्पादित नहीं कर सका, और शायद उतनी अच्छी तरह से नहीं आया जैसा मैंने उम्मीद की थी, कभी-कभी ये चीजें होती हैं और यह मुझे शॉट खेलने से नहीं रोकेगा बल्कि आगे और अधिक सावधान रहने वाला है। समय, “कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज ने हस्ताक्षर किए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment