IPL 2021: Choice not in my hand, says RCB’s Harshal Patel on not making World Cup squad

[ad_1]

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल में लगातार रन बनाने के बावजूद आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रहने पर अपनी नींद नहीं खो रहे हैं।

हरियाणा के सीमर ने इसे अपने स्ट्रगल में ले लिया है।

उन्होंने कहा, “मुझे कभी भी कोई पछतावा नहीं है, मैंने जीवन में जो निर्णय लिए हैं, वे उस समय मेरी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुसार लिए गए हैं। और जब चयन की बात आती है, तो यह पूरी तरह से मेरे हाथ से बाहर है।”

“मेरे लिए एक ही लक्ष्य है, मैं जो भी टीम खेलता हूं, चाहे वह क्लब हो या आईपीएल टीम, या जब मैं देश के लिए खेलूंगा या जब मैं हरियाणा के लिए खेलूंगा, तो मैं गेंद से खेल में सकारात्मक प्रभाव डालने की कोशिश करता हूं। या बल्ला।

उन्होंने जोर देकर कहा, “यह मेरा लक्ष्य है और जब तक मैं क्रिकेट नहीं खेलता, यह मेरा लक्ष्य बना रहेगा।”

मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में मैच जिताने वाली हैट्रिक लेने के बाद हर्षल के पास शब्दों की कमी थी और उन्होंने कहा कि इसमें डूबने में समय लगेगा।

ग्लेन मैक्सवेल ने रविवार को यहां आरसीबी के लिए 54 रन की शानदार जीत सुनिश्चित करने के लिए तीन गेंदों में तीन विकेट लेने से पहले हरफनमौला प्रदर्शन के साथ अपने मिलियन डॉलर के अनुबंध को सही ठहराया।

पढ़ना: आरसीबी बनाम एमआई, आईपीएल 2021: हर्षल हैट्रिक ने मुंबई को उड़ा दिया

“मेरे जीवन में पहली बार, सचमुच मेरे जीवन में, मैंने स्कूल के खेल में भी कभी हैट्रिक नहीं ली है। आईपीएल में, मैं लगभग हैट्रिक पर रहा हूं, यह हैट पर मेरा छठा मौका था- चाल और यह पहली बार है जब मुझे यह मिला है।

हर्षल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “तो, बिल्कुल, मुझे नहीं पता, यह समझाना मुश्किल है, लेकिन इसमें डूबने में कुछ समय लगेगा।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि आरसीबी लगातार क्रिकेट के उस ब्रांड को खेलना चाहता है, जो एमआई के खिलाफ प्रदर्शन पर था।

“मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से, मुझे अच्छा लगता है, जैसा कि मैंने प्री-मैच साक्षात्कार में भी कहा था, कि मैं अपने कौशल को अच्छी तरह से निष्पादित करने में सक्षम हूं,” 30 वर्षीय सीमर ने चुटकी ली।

“टीम के संदर्भ में, हम अंक तालिका पर नहीं देख रहे हैं, क्योंकि यदि आप अंक तालिका को देखते हैं, तो आपका दिमाग प्रक्रिया से दूर हो जाता है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे लिए दो हार की इस जड़ता को दूर करना मुश्किल काम था, जो हमने इस खेल में किया है और हम इस गति को जारी रखना चाहते हैं और हम इस ब्रांड के क्रिकेट को लगातार खेलना चाहते हैं।

हर्षल, जिन्होंने 64 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, के अनुसार उनकी स्टॉक बॉल हार्ड-लेंथ डिलीवरी है।

“लेकिन कई बार, खेल कुछ और ही तय करता है, जैसे शारजाह में मैं अधिक धीमी गेंदें फेंकने की कोशिश करता हूं, अबू धाबी में जब हम खेले थे, तो मेरे पास 80 प्रतिशत तेज गेंद थी।

“इसलिए, मैं हमेशा परिस्थितियों को यह सोचने देता हूं कि मैं क्या गेंदबाजी करने जा रहा हूं, बजाय यह सोचने के कि मैं एक तेज गेंदबाज हूं और मुझे खेल में आए बिना तेज या धीमी गेंदें (अधिक) गेंदबाजी करने की जरूरत है। मेरी स्टॉक गेंद वह है जो स्थिति तय करती है,” उन्होंने समझाया।

पढ़ना: RCB vs MI, IPL 2021: 10000 टी20 रन तक पहुंचने वाले पहले भारतीय बने कोहली

उन्होंने यह भी कहा कि वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड का विकेट “बहुत संतोषजनक” था।

“क्योंकि यह एक झांसा था, क्योंकि हमने बैठक में योजना बनाई थी, कि पोलार्ड जैसा बल्लेबाज, वाइड गेंदबाजी करके सेट कर सकता है और फिर आप एड़ी पर यॉर्कर फेंक सकते हैं, जिसे वह चूक सकता है।

“तो, उस समय, मुझे लगा कि मैं धीमी गेंद को अच्छी तरह से गेंदबाजी कर रहा था और मेरा स्क्वायर लेग ऊपर था, इसलिए एक तेज गति वाली यॉर्कर को अपनी एड़ी पर फेंकने के बजाय, मैंने थोड़ी धीमी गेंद डालने की कोशिश की और वह कटोरा अच्छी गेंदबाजी कर रहा था और वह चूक गया।”

पटेल के अनुसार, उन्होंने गत चैंपियन के खिलाफ इस तरह के “एकतरफा चक्कर” की उम्मीद नहीं की थी।

सर्वाधिक विकेट लेने वाले पर्पल कैप धारक हर्षल ने कहा कि वह अभी अपने शरीर और कौशल को लेकर आश्वस्त महसूस कर रहे हैं।

30 वर्षीय ने कहा, “पिछले तीन साल मेरे लिए सफल रहे हैं, क्योंकि कुछ लोग देर से खिलते हैं और मैं खुद को उन लोगों में से एक मानता हूं, मैं निश्चित रूप से देर से खिलता हूं।”

“मैं अभी अपने करियर में एक ऐसी जगह पर हूं जहां मैं अपने शरीर, अपने कौशल और मुझे जिस भी स्थिति में डालूंगा, उसके बारे में बहुत आश्वस्त महसूस कर रहा हूं, मैं बस कोशिश करूंगा और सकारात्मक प्रभाव डालूंगा और मैं इस तथ्य के लिए जानता हूं कि मैं ऐसा करने का कौशल है,” उन्होंने हस्ताक्षर किए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment