IPL 2021: Center-order not firing for Mumbai Indians, says Zaheer Khan

[ad_1]

क्लब के क्रिकेट संचालन निदेशक जहीर खान ने कहा कि पिछले तीन आईपीएल मैचों में मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम की विफलता ने टीम पर काफी दबाव डाला है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 54 रन से हार रविवार को।

“मुझे लगता है कि विकेट ठीक था, आप इससे पता लगा सकते हैं कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम कैसी रही और हमने कैसे शुरुआत की। मुझे लगता है कि यह हमारे लिए सिर्फ फॉर्म-आधारित स्थिति है, आप जानते हैं कि मध्य क्रम ने वास्तव में हमारे लिए फायर नहीं किया है। इन पिछले तीन मैचों में और इसने काफी दबाव डाला है,” जहीर ने कहा।

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, “इस तरह की शुरुआत के बाद विकेट गंवाने से आपको कभी भी उबरने में मदद नहीं मिलेगी।”

ग्लेन मैक्सवेल ने हरफनमौला प्रदर्शन के साथ अपने मिलियन डॉलर के अनुबंध को सही ठहराया, इससे पहले हर्षल पटेल ने MI पर RCB के लिए 54 रन की शानदार जीत सुनिश्चित करने के लिए हैट्रिक ली। पूर्व बाएं हाथ के भारत के तेज गेंदबाज के पास हर्षल की प्रशंसा के शब्द भी थे।

जहीर ने कहा, “उसके पास हैट्रिक है, इसलिए आदमी को चांद पर होना चाहिए। बहुत अच्छी गेंदबाजी की, उसकी धीमी गति कुछ ऐसी है, जो इस आईपीएल के लिए एक चलन बन गया है और वह शानदार सीजन बिता रहा है।”

यह भी पढ़ें- ईशान किशन पर ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहता- रोहित

जहीर ने यह भी कहा कि मुंबई इंडियंस ने अतीत में वापसी की थी और ऐसा कोई कारण नहीं था कि वह फिर से ऐसा नहीं कर सका।

“ठीक है, हमारे पास अभी इतना समय नहीं है, हमें वास्तव में चीजों को बहुत तेजी से आगे बढ़ाना होगा, यह हमारे लिए अवश्य ही जीतने वाला खेल होने वाला है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि टीम एक साथ रहे और क्रिकेट के खेल जीतने के लिए जो कुछ भी लगता है वह लाता है।

“मुझे लगता है कि भूख बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है, यह दृढ़ संकल्प हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है और हमें यह विश्वास हो गया है, इस टीम ने अतीत में ऐसा किया है, इसलिए कोई कारण नहीं है कि हम नहीं कर सकते करो,” जहीर ने कहा।

“जिस तरह से MI को प्रभुत्व दिखाने और क्रिकेट खेलने के मामले में जाना जाता है, वह क्रिकेट का आक्रामक स्वभाव, अब तक हमने नहीं देखा है,” उन्होंने अफसोस जताया।

“हम अपने आप को उतना आसान नहीं बना पाए हैं, जितना आसान हो जाता है। आपके पास क्रिकेट के 40 अच्छे ओवर होने चाहिए, आपको उन 40 ओवरों में अच्छा क्रिकेट खेलना होगा, क्रिकेट के खेल जीतने के लिए।

जहीर ने समझाया, “इसलिए, हम पैच में अच्छा खेल रहे हैं, और वास्तव में इसे बनाए रखने में सक्षम नहीं हैं और अब तक ऐसा ही रहा है।”

युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर, जिन्हें भारत की टी 20 विश्व कप टीम में चुना गया है, ने यूएई में आईपीएल के फिर से शुरू होने के बाद से डिलीवरी नहीं की है। यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी फॉर्म चिंता का विषय है, जहीर ने चुटकी लेते हुए कहा, “मेरा मतलब है, अगर आप इसे सिर्फ विकेटों की संख्या से जोड़ रहे हैं, तो आप ऐसा कह सकते हैं।”

जहीर ने स्वीकार किया कि जब चीजें कठिन हो जाती हैं, तो लय नहीं चल पाती है।

“लेकिन जिस तरह से वह (चाहर) गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं, आप जानते हैं कि उनके हाथ से निकलने वाली गेंद बिल्कुल ठीक है, बस खेल की स्थिति कभी-कभी आप उस स्थिति में नहीं होते हैं, इसलिए आप देख सकते हैं उस तरह से। आत्मविश्वास के मामले में, वह वहीं है, मुझे इसके आसपास कोई समस्या नहीं दिख रही है। यह सिर्फ कुछ कठिन खेल होने के बारे में है, “उन्होंने हस्ताक्षर किए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment