Inzamam-ul-Haq undergoes angioplasty after cardiac arrest, situation steady now

[ad_1]

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक, जिन्हें दिल का दौरा पड़ा और सोमवार शाम को सफल एंजियोप्लास्टी हुई, अब स्थिर हैं, लेकिन निगरानी में हैं।

इंजमाम पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत कर रहे थे और प्रारंभिक परीक्षण ने उन्हें ठीक कर दिया था, लेकिन सोमवार को परीक्षण से पता चला कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बताया।

इसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए ले जाया गया। उनके एजेंट के मुताबिक इंजमाम की हालत स्थिर है लेकिन निगरानी में है।

पढ़ना: आखिरी ओवरों में था जीत और हार का अंतर- सैमसन

51 वर्षीय इंजमाम 375 मैचों में 11701 रन के साथ एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, और 119 मैचों में 8829 रन के साथ टेस्ट में देश के तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

वह देश के सबसे सफल कप्तानों में भी थे।

इंजमाम ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय खेल से संन्यास ले लिया था और तब से पाकिस्तान में बल्लेबाजी सलाहकार और फिर 2016 से 2019 तक मुख्य चयनकर्ता के रूप में कई पदों पर रहे हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment