“Individuals Needed Him To Play Like MS Dhoni”: Yuzvendra Chahal On Rishabh Pants Early Days In The Indian Cricket Staff

[ad_1]

"लोग चाहते थे कि वह एमएस धोनी की तरह खेलें": युजवेंद्र चहल भारतीय क्रिकेट टीम में शुरुआती दिनों में ऋषभ पैंट पर

ऋषभ पंत ने अब तक भारत के लिए 25 टेस्ट, 18 वनडे और 33 टी20 मैच खेले हैं।© एएफपी

भरने म स धोनी’भारतीय क्रिकेट टीम में जूते पहनना कभी भी आसान काम नहीं था, क्योंकि ऋषभ पंत पता चला जब उन्होंने 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। पंत ने 2017 में 19 वर्षीय के रूप में भारत T20I टीम के लिए खेला। धोनी के स्थान पर विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में आने के बाद, उन्हें उच्च उम्मीदों के बोझ के अधीन किया गया और भारतीय क्रिकेट टीम में अपने शुरुआती महीनों में कई बार कठिनाइयां मिलीं। हाल के दिनों में, पंत सभी प्रारूपों में भारत के पहले पसंद के विकेटकीपर बन गए हैं। उनके शुरुआती कुछ वर्षों में ऐसा नहीं था।

भारत टीम के साथी के रूप में युजवेंद्र चहल ने हाल ही में समझायाएक युवा खिलाड़ी के रूप में टीम में आने पर पंत ने खुद को असामान्य रूप से उच्च दबाव में पाया।

“हर कोई माही भाई (एमएस धोनी) को देखने का आदी हो गया, इसलिए लोग चाहते थे कि वह माही भाई की तरह खेले। मुझे याद है कि अगर पंत ने कैच छोड़ दिया या डीआरएस कॉल गलत हो गया, तो पूरा मैदान ‘माही भाई, माही भाई’ चिल्लाने लगेगा। ’। इससे उनके जैसे युवा खिलाड़ी पर बहुत दबाव आएगा,” चहल ने एसजीटीवी के साथ बातचीत में कहा।

चहल ने कहा, “उस समय वह केवल 19 या 20 साल का था। मुझे लगता है कि उसके बाद से उसने जो सुधार दिखाया है, जिस तरह से वह वापस आया, उससे पता चलता है कि वह कितना परिपक्व हो गया है।”

प्रचारित

यह पूछे जाने पर कि जब स्टेडियम में भीड़ ने धोनी के लिए नारे लगाए तो पंत और टीम की क्या प्रतिक्रिया थी, चहल ने जवाब दिया: “हम उसे इसे अनदेखा करने के लिए कहेंगे क्योंकि हम समझ गए होंगे कि वह अंदर से कैसा महसूस कर रहा होगा।”

अब 24, पंत ने भारत के लिए अब तक 25 टेस्ट, 18 वनडे और 33 टी20 मैच खेले हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment