Indian Shuttlers Attain Thomas Cup Quarterfinals With 5-0 Win Over Tahiti, First Time Since 2010

[ad_1]

भारतीय शटलर ताहिती पर 5-0 से जीत के साथ थॉमस कप क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, 2010 के बाद पहली बार

बी साई प्रणीत ने लुई ब्यूबोइस पर 21-5, 21-6 से जीत के साथ कार्यवाही शुरू की।© एएफपी

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ताहिती को 5-0 से हराया ग्रुप सी मैच में प्रवेश करने के लिए चल रहे थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल 2010 के बाद पहली बार आरहूस में। यह भारत के लिए लगातार दूसरी 5-0 से जीत थी, टीम ने रविवार को समान अंतर से नीदरलैंड को हराया था। द्वीप राष्ट्र पर मंगलवार की जीत ने चार टीमों के ग्रुप सी में भारत का शीर्ष दो में स्थान सुनिश्चित कर दिया। भारत बुधवार को फाइनल मैच में पारंपरिक पावरहाउस चीन से भिड़ेगा। बी साई प्रणीत ने शुरूआती एकल में केवल 23 मिनट में लुइस ब्यूबोइस पर 21-5, 21-6 से जीत के साथ कार्यवाही शुरू की।

समीर वर्मा ने 41 मिनट में रेमी रॉसी पर 21-12, 21-12 से आसान जीत के साथ 2-0 की बढ़त बना ली। किरण जॉर्ज ने तीसरे पुरुष एकल में इलायस मौब्लांक को 21-4 21-2 से हराकर भारत के लिए टाई को सील कर दिया, जो केवल 15 मिनट में समाप्त हो गया।

महत्वहीन युगल मुकाबलों में कृष्ण प्रसाद और विष्णु वर्धन की जोड़ी ने 21 मिनट में 21-8, 21-7 से जीत हासिल की।

दिन के फाइनल डबल्स मैच में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने मौब्लांक और हीवा यवोनेट को 21-5, 21-3 से हराया। 2010 के बाद यह पहली बार है जब भारतीय पुरुष टीम ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

प्रचारित

इसके बाद, वे क्वार्टर में इंडोनेशिया से हार गए। भारतीय महिला टीम भी मंगलवार को स्कॉटलैंड को 3-1 से हराकर उबर कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

(यह कहानी NDTV स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से स्वतः उत्पन्न होती है।)

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment