India To Play 14 T20Is, 4 Exams And Three ODIs Throughout 2021-22 Residence Season

[ad_1]

भारत 2021-22 के घरेलू सत्र के दौरान 14 टी 20 आई, चार टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगा

2022 के घरेलू सत्र के लिए भारत के अंतरराष्ट्रीय यात्रा कार्यक्रम में 14 टी20ई, 3 एकदिवसीय और 4 टेस्ट शामिल हैं।© एएफपी

भारतीय क्रिकेट टीम नवंबर 2021 और जून 2022 के बीच घर पर 14 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय और सिर्फ चार टेस्ट खेलेगी क्योंकि बीसीसीआई ने अपने अंतरराष्ट्रीय यात्रा कार्यक्रम की घोषणा की, जिसमें सिर्फ तीन एकदिवसीय मैच हैं। आठ महीने की अवधि के दौरान भारत का दौरा करने वाली टीमें न्यूजीलैंड (नवंबर-दिसंबर में), वेस्टइंडीज (फरवरी, 2022 में), श्रीलंका (फरवरी-मार्च 2022) और दक्षिण अफ्रीका (जून, 2022 में) हैं। दिसंबर-जनवरी के बीच भारत दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा और आईपीएल अप्रैल-मई के बीच होगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को दो टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं जबकि वेस्टइंडीज को तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं।

श्रीलंका दो टेस्ट और तीन टी20 मैच खेलेगा जबकि दक्षिण अफ्रीका सबसे छोटा दौरा करेगा जहां वे 10 दिनों के अंतराल में पांच टी20 मैच खेलेंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच इसलिए रखे हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में एक साल के भीतर एक और टी20 विश्व कप है और हमें बड़े आयोजन से पहले पर्याप्त मैच कराने की जरूरत है।’

प्रचारित

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए चार टेस्ट मैच कानपुर और मुंबई में होंगे जबकि बेंगलुरू और मोहाली पारंपरिक प्रारूप में श्रीलंका की मेजबानी करेंगे।

रोटेशन प्रणाली के अनुसार, अधिकांश शहरों में 17 सफेद गेंद वाले खेल होंगे जो निर्धारित किए गए हैं। जयपुर, रांची, लखनऊ, विजाग, कोलकाता, अहमदाबाद, कटक, त्रिवेंद्रम, चेन्नई, राजकोट, दिल्ली सभी को मैच मिले हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment