India prone to host 4 nations in a busy dwelling season

[ad_1]

भारत आगामी 2021-22 सीज़न में चार टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय और एक विशाल 14 ट्वेंटी अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसमें अगले साल जून में एक दुर्लभ घरेलू श्रृंखला भी शामिल है। सोमवार को होने वाली बैठक के दौरान बीसीसीआई की शीर्ष परिषद द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के एक पावर-पैक घरेलू सत्र के कार्यक्रम की पुष्टि की जानी है।

सीज़न के लिए प्रस्तावित मुकाबलों के अनुसार, भारत अगले साल 17 नवंबर से 19 जून तक न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा। इस बीच भारत दिसंबर-जनवरी में दक्षिण अफ्रीका का भी दौरा करेगा।

कानपुर और मुंबई को टेस्ट मैच बनाम न्यूजीलैंड के लिए स्थानों के रूप में प्रस्तावित किया गया है, जबकि बेंगलुरु और मोहाली को फरवरी-मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों से सम्मानित किया जाना है। दोनों श्रृंखलाएं, प्रत्येक में दो टेस्ट, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा हैं। नया चक्र, जो इंग्लैंड में भारत की श्रृंखला के साथ शुरू हुआ। दिलचस्प बात यह है कि भारत अगले साल जून में पांच टी 20 आई के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करने वाला है, एक श्रृंखला जो मानसून से टकराती है।

यह भी पढ़ें- रवि शास्त्री: कम से कम द्विपक्षीय टी20 क्रिकेट देखना चाहेंगे

कानपुर को न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से होने वाले टेस्ट के लिए स्थल के रूप में प्रस्तावित किए जाने के बावजूद, शीर्ष परिषद उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के अनुरोध पर चर्चा कर सकती है कि इसके बजाय मैच को लखनऊ में नए स्टेडियम में आवंटित किया जाए।

परिषद को COVID-19 के प्रकोप के संभावित प्रभावों पर भी विचार करने की आवश्यकता होगी। प्रस्तावित जुड़नार अगले छह महीनों में जारी छूट पर आधारित हैं।

इसके अलावा, शीर्ष परिषद से घरेलू क्रिकेटरों के लिए मैच फीस में बढ़ोतरी को अंतिम रूप देने की उम्मीद है सीघरेलू क्रिकेट बिरादरी के लिए मुआवजा पैकेज, मैच अधिकारियों सहित, 2020-21 सीज़न के लिए।

प्रस्तावित जुड़नार

  • 1. बनाम न्यूजीलैंड: तीन T20I और दो टेस्ट (17 नवंबर से 7 दिसंबर); स्थान: जयपुर, रांची, कोलकाता, कानपुर, मुंबई।
  • 2. बनाम वेस्टइंडीज: तीन वनडे और तीन टी20 मैच (6 से 20 फरवरी, 2022); स्थान: अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापत्तनम, तिरुवनंतपुरम।
  • 3. बनाम श्रीलंका: दो टेस्ट और तीन T20I (25 से 18 मार्च, 2022); स्थान: बेंगलुरु, मोहाली, धर्मशाला, लखनऊ।
  • 4. बनाम दक्षिण अफ्रीका: पांच T20I (9 से 19 जून, 2022); स्थान: चेन्नई, बैंगलोर, नागपुर, राजकोट, दिल्ली।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment