India Drag-Flicker Rupinder Pal Singh, Half Of Bronze-Successful Squad At Tokyo Olympics, Quits Worldwide Hockey

[ad_1]

भारत ड्रैग-फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह, टोक्यो ओलंपिक में कांस्य-विजेता दस्ते का हिस्सा, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी छोड़ देता है

रुपिंदर पाल सिंह टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।© ट्विटर

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय हॉकी खिलाड़ी रूपिंदर पाल सिंह ने गुरुवार को युवाओं के लिए जगह बनाने के लिए तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास की घोषणा की। “मैं आपको सेवानिवृत्त होने के अपने निर्णय के बारे में सूचित करना चाहता हूं भारतीय हॉकी टीम. पिछले कुछ महीने निस्संदेह मेरे जीवन के सबसे अच्छे दिन रहे हैं। अपने साथियों के साथ टोक्यो में पोडियम पर खड़ा होना, जिनके साथ मैंने अपने जीवन के कुछ सबसे अविश्वसनीय अनुभव साझा किए हैं, एक ऐसा एहसास था जिसे मैं हमेशा संजो कर रखूंगा, ”रूपिंदर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक बयान में लिखा।

“मेरा मानना ​​​​है कि यह मेरे लिए युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के लिए हर उस महान आनंद का अनुभव करने का समय है जो मैंने भारत का प्रतिनिधित्व करने के इन पिछले 13 वर्षों में महसूस किया है।”

देश के सर्वश्रेष्ठ ड्रैग-फ्लिकर में से एक माने जाने वाले 30 वर्षीय रूपिंदर ने 223 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

रूपिंदर इस साल टोक्यो खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा थे, जिसने आठ बार के ओलंपिक चैंपियन के लिए 41 साल पुराने पदक के सूखे को समाप्त किया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment