Ind vs Aus 2nd ODI: Indian ladies out to save lots of sequence towards Australia

[ad_1]

खेल के अब तक हर पहलू में मात देने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम को फॉर्म में चल रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को यहां दूसरे एकदिवसीय मैच में शानदार फार्म और गेंदबाजों के प्रदर्शन के लिए शीर्ष क्रम की सख्त जरूरत है।

तीन मैचों की श्रृंखला के शुरुआती मैच में नौ विकेट की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने के लिए भारत को बुरी तरह से शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की जरूरत है।

सम्बंधित |

दोनों सलामी बल्लेबाजों के पास प्रतिद्वंद्वी हमले का सामना करने की मारक क्षमता है और उन्हें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि एलिसे पेरी और डार्सी ब्राउन उन पर हावी न हों जिस तरह से श्रृंखला-ओपनर में किया था।

इस तेज जोड़ी ने सोमवार को ब्रिस्बेन में अभ्यास मैच के साथ-साथ पहले एकदिवसीय मैच में मेजबान टीम के लिए भारतीय शीर्ष क्रम को साफ कर दिया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने प्रारूप में अपनी 25 वीं सीधी जीत दर्ज की, एक विश्व-रिकॉर्ड जीत का सिलसिला।

एक बार जब आक्रामक शैफाली और स्मृति ज्यादा योगदान दिए बिना झोंपड़ी में वापस आ जाती हैं, तो भारतीय टीम को एक्सीलरेटर बटन दबाने के बजाय डैमेज कंट्रोल करने के लिए छोड़ दिया जाता है।

इन सलामी बल्लेबाजों में से एक को कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में गहरी और मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की जरूरत है, जिन्हें अच्छी गति से रन बनाने के लिए और अधिक इरादा दिखाना होगा।

तेजतर्रार उप कप्तान हरमनप्रीत कौर, जो अंगूठे की चोट के कारण शुरुआती गेम से चूक गईं, अभी भी अनुपलब्ध हैं और उनकी अनुपस्थिति में टीम को दीप्ति शर्मा को और अधिक करने की आवश्यकता है।

टीम के बल्लेबाजी कोच शिव सुंदर दास ने पुष्टि की कि हरमनप्रीत अभी तक ठीक नहीं हुई है।

कोच ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “फिलहाल वह (हरमनप्रीत) फिट नहीं है। वह अगले गेम के लिए उपलब्ध नहीं है, यही मौजूदा स्थिति है।” 21 वर्षीय दक्षिणपूर्वी यास्तिका भाटिया ने पिछले गेम में पदार्पण पर खुद का अच्छा लेखा-जोखा दिया।

विश्व स्तरीय आक्रमण के खिलाफ 35 रन बनाने का आत्मविश्वास उसे उसी नस में जारी रखने में मदद करेगा।

ऑस्ट्रेलिया में उतरने के बाद से टीम ने 250 रन का आंकड़ा पार नहीं किया है और इससे कम का कोई भी स्कोर मेजबानों को परेशान करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई शीर्ष क्रम राचेल हेन्स, एलिसा हीली और कप्तान मेग लैनिंग जैसे सिद्ध कलाकारों से भरा हुआ है।

हेन्स के नाम अब तक 65 (वार्म अप गेम) और नाबाद 93 रन हैं जबकि हीली (पहले वनडे में 77) के नाम भी अर्धशतक है।

अनुभवी झूलन गोस्वामी की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों को शुरुआती बढ़त बनाने की जरूरत है क्योंकि केवल बल्लेबाजों को रोकने से काम नहीं चलेगा।

यदि भारतीय टीम शुक्रवार का खेल जीतने में विफल रहती है, तो वह दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करते हुए अपनी तीसरी सीधी श्रृंखला हार जाएगी।

टीमें (से): भारत: मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, पुनम राउत, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, यास्तिका भाटिया, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूजा वस्त्रकर, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, ऋचा घोष, एकता बिष्ट।

ऑस्ट्रेलिया: मेग लैनिंग (कप्तान), राचेल हेन्स (उप-कप्तान), डार्सी ब्राउन, मैटलन ब्राउन, स्टेला कैंपबेल, निकोला केरी, हन्ना डार्लिंगटन, एशले गार्डनर, एलिसा हीली, ताहलिया मैकग्राथ, सोफी मोलिनक्स, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, जॉर्जिया रेडमायने, मौली स्ट्रानो, एनाबेल सदरलैंड, टायला व्लामिनक, जॉर्जिया वेयरहैम।

मैच सुबह 10:40 बजे (IST) शुरू होगा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment