If Cash Got here In The Account By Mistake Then What Ought to The Buyer Do Know What Is Rbi Rule – छात्रों के खाते में आए करोड़ों रुपये: गलती से खाते में आए पैसे, तो क्या करें? जानिए क्या है Rbi का नियम?

[ad_1]

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Printed by: ‌डिंपल अलावाधी Up to date Thu, 16 Sep 2021 12:48 PM IST

कोरोना वायरस महामारी के दौरान देश में ज्यादातर लोग डिजिटल लेनदेन कर रहे हैं। इसके चलते देश में ऑनलाइन पेमेंट का चलन बहुत बढ़ गया है। ज्यादातर लोग अपने मित्रों और परिवार के सदस्यों को पैसा देने के लिए इस प्लेटफॉर्म का सहारा लेते हैं, क्योंकि इससे समय की बचत होती है। सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) लेनदेन के लिए ऑनलाइन माध्यम को सुरक्षित बनाने के लिए कई प्रयास करते हैं। लेकिन हाल ही में बिहार में कुछ ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जिसने सबको हैरान कर दिया है।

राज्य में सरकारी लापरवाही की वजह से लोगों के बैंक खाते में रुपये आने का सिलसिला जारी है। हाल ही में खगड़िया में एक युवक के खाते में 5.50 लाख रुपये आए। इसके अलावा दो स्कूल छात्रों के बैंक खाते में 960 करोड़ रुपये आ गए हैं। ये राशि देखकर बैंक अधिकारी भी कुछ समझ नहीं पा रहे हैं। अधिकारियों की लापरवाही के बाद अब लोग अपना खाता चेक करवाने बैंक पहुंच रहे हैं। 

आइए जानते हैं अगर आपसे किसी गलत खाते में पैसे ट्रांसफर हो जाएं तो आपको क्या करना चाहिए?

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment