ICC T20I Rankings: Kohli rises to fourth, Rahul retains sixth spot

[ad_1]

दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में कुछ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आईसीसी पुरुषों की टी20ई प्लेयर रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचने के लिए चार स्थान की बढ़त हासिल की, जिसमें उनकी टीम ने 3-0 से जीत हासिल की।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 153 रनों के साथ श्रृंखला में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसमें कोलंबो में अंतिम मैच में 46 गेंदों में नाबाद 59 रन शामिल थे, जिसमें उनकी टीम ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी।

यह पहली बार है कि वह T20I रैंकिंग के शीर्ष 10 में है, लेकिन एकदिवसीय मैचों में तीसरे और टेस्ट में छठे की करियर-उच्च रैंकिंग प्राप्त की है।

भारत के कप्तान विराट कोहली चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि केएल राहुल अपने छठे स्थान पर कायम हैं। एडेन मार्कराम दक्षिण अफ्रीका के एक और बल्लेबाज हैं, जो 12 पायदान के फायदे से 11वें स्थान पर हैं, जबकि ब्योर्न फोर्टुइन (103 पायदान के फायदे से 43वें) और एनरिक नॉर्टजे (29 स्थान ऊपर 71वें स्थान पर) ने गेंदबाजों की सूची में तेजी से प्रगति की है।

पढ़ना: रोहित शर्मा टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले भारतीय बल्लेबाज के रूप में विराट कोहली को पछाड़ते हैं

श्रीलंका के कुसल परेरा नवीनतम साप्ताहिक अपडेट में दो पारियों में 69 रन बनाने के बाद 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें बांग्लादेश-न्यूजीलैंड श्रृंखला के आखिरी दो मैच भी शामिल हैं। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान दो पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। नसुम अहमद (25 पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर) और मेहदी हसन (चार पायदान के फायदे से 20वें स्थान पर) ने भी श्रृंखला में आठ विकेट झटके।

हालांकि, शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को ऑलराउंडरों के लिए शीर्ष स्थान दिया है। न्यूजीलैंड के टॉम लाथम फाइनल मैच में नाबाद 50 रन बनाने के बाद 22 पायदान के फायदे से 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं और फिन एलन 23 पायदान के फायदे से 41वें स्थान पर 66वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उसी मैच में।

बल्लेबाजों के लिए ICC मेन्स ODI प्लेयर रैंकिंग में, आयरलैंड के विलियम पोर्टरफील्ड सात पायदान ऊपर 66वें, जिम्बाब्वे के क्रेग एर्विन पांच पायदान ऊपर 72वें और संयुक्त राज्य अमेरिका के जसकरन मल्होत्रा, जिन्होंने पापुआ न्यू गिनी के एक ओवर में छक्के मारे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग 2 मैच में गौड़ी टोका 169 स्थान की छलांग लगाकर 132वें स्थान पर पहुंच गया है।

गेंदबाजों की सूची में आयरलैंड की जोड़ी एंडी मैकब्राइन (सात पायदान के फायदे से 27वें) और सिमी सिंह (11 पायदान के फायदे से 38वें), नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिछाने (19 पायदान के फायदे से 91वें) और पापुआ न्यू गिनी की चार्ल्स अमिनी की जोड़ी है। (11 स्थान ऊपर 96वें स्थान पर) आगे बढ़ने वालों में हैं।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment