ICC T20I Rankings: Beth Mooney Dethrones Shafali Verma From Prime Spot

[ad_1]

ICC T20I रैंकिंग: बेथ मूनी डेथ्रोन शैफाली वर्मा शीर्ष स्थान से

ICC T20I रैंकिंग: बेथ मूनी बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।© ट्विटर

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज बेथ मूनी ने भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जुड़वां जीत में बल्ले से शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों के लिए ICC T20I रैंकिंग में शीर्ष पर शैफाली वर्मा को विस्थापित कर दिया है। पहला T20I धुल जाने के बाद, मूनी ने 34 और 61 के स्कोर के साथ वापसी की, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 11-5 बहु-प्रारूप श्रृंखला जीत पूरी की। मूनी मूल रूप से टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन राचेल हेन्स के प्रतिस्थापन के रूप में आए, जिन्हें चोट के कारण बाहर होना पड़ा।

मूनी की टीम की साथी सोफी मोलिनेक्स ने भी ताजा रैंकिंग अपडेट में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की और गेंदबाजों के लिए शीर्ष 10 में जगह बनाई और 12 पायदान चढ़कर 9वें स्थान पर पहुंच गई। मोलिनेक्स ने श्रृंखला में 5.60 की इकॉनमी से तीन विकेट झटके, जिसने भारत को पिछले दो मैचों में बराबर स्कोर तक सीमित रखने में मदद की।

भारत की राजेश्वरी गायकवाड़, जो दो पारियों में पांच विकेट लेकर श्रृंखला के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में समाप्त हुई, 12 वें नंबर पर पहुंच गई।

एशले गार्डनर ने ऑलराउंडरों की रैंकिंग में 10 वें स्थान पर कब्जा करने के लिए शीर्ष 10 में प्रवेश किया, गेंद के साथ उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख विकेट लेने वाले के रूप में श्रृंखला समाप्त की। जॉर्जिया वेयरहैम, जिसने तीन मैचों में तीन विकेट और 23 रन बनाए, 14 पायदान की छलांग लगाकर करियर के सर्वोच्च 48वें स्थान पर पहुंच गया।

प्रचारित

हाल ही में जिम्बाब्वे और आयरलैंड के बीच समाप्त हुई सीरीज के बाद वनडे रैंकिंग में काफी हलचल देखने को मिली थी। इस साल की शुरुआत में अप्रैल में आधिकारिक दर्जा हासिल करने के बाद से अपनी पहली एकदिवसीय श्रृंखला खेल रहे हैं, जिम्बाब्वे के कई खिलाड़ियों ने पहली बार रैंकिंग में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है।

जोसफिन नकोमो ने श्रृंखला में 164 रन बनाकर और चार विकेट हासिल करने के बाद सभी विषयों की रैंकिंग में सबसे बड़ा लाभ अर्जित किया। उन्होंने बल्लेबाजों के लिए नंबर 98, गेंदबाजों के लिए 58 वें और ऑलराउंडरों के लिए 57 वें नंबर पर डेब्यू किया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment