ICC T20 World Cup: “Clean Cheque Prepared For PCB” If Pakistan Beat India, says Ramiz Raza

[ad_1]

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमिज़ राजा।© एएफपी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमिज़ राजा ने खुलासा किया है कि अगर बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम आगामी टी 20 विश्व कप में भारत को हराती है तो पीसीबी को एक खाली चेक मिलेगा। भारत 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगा। “पीसीबी आईसीसी के फंडिंग पर 50 प्रतिशत चलाता है। आईसीसी को 90 प्रतिशत फंडिंग भारत से आती है। मैं” मुझे डर है कि अगर भारत ने आईसीसी को फंड देना बंद कर दिया, तो पीसीबी गिर सकता है क्योंकि पीसीबी आईसीसी को शून्य प्रतिशत फंडिंग देता है। मैं पाकिस्तान क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए दृढ़ हूं, “क्रिकेट पाकिस्तान ने रमीज राजा के हवाले से सीनेट की स्थायी समिति के साथ बैठक में कहा अंतर-प्रांतीय समन्वय (आईपीसी)

उन्होंने कहा, “एक मजबूत निवेशक ने मुझसे कहा कि अगर पाकिस्तान आगामी टी20 विश्व कप में भारत को हराता है तो पीसीबी के लिए एक खाली चेक तैयार है।”

पिछले महीने, न्यूजीलैंड सरकार ने सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दौरे को समाप्त करने का फैसला किया। पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि अगर बोर्ड के पास मजबूत वित्तीय सहायता है तो टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से पीछे नहीं हटेंगी।

उन्होंने कहा, “अगर हमारी क्रिकेट अर्थव्यवस्था मजबूत होती है, तो हमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों द्वारा इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।” “सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम और सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अर्थव्यवस्था दो बड़ी चुनौतियां हैं,” रमिज़ ने कहा।

प्रचारित

भारत, 2007 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए उद्घाटन संस्करण में चैंपियन और 2014 में फाइनल में, ग्रुप 2 में भाग लेने के लिए अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और राउंड 1 से दो क्वालीफायर भी होंगे।

इस बीच, ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और राउंड 1 के दो क्वालीफायर शामिल हैं। संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें फाइनल खेला जाएगा। दुबई 14 नवंबर।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment