ICC ladies’s ODI rankings: Mithali retains prime spot, Satterthwaite enters prime 5

[ad_1]

ब्रिस्टल में पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 79 रन बनाने के बाद न्यूजीलैंड की एमी सैटरथवेट आईसीसी महिला एकदिवसीय खिलाड़ी रैंकिंग में बल्लेबाजों में शीर्ष पांच में पांच महीने बाद लौट आई।

दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली भारत की कप्तान मिताली राज को पीछे छोड़कर दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं।

न्यूजीलैंड के तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त के बावजूद ब्रुक हॉलिडे, लेह कास्पेरेक, ली ताहुहू, हन्ना रोवे और जेस केर गेंदबाजों की सूची में ऊपर चले गए।

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया, वनडे सीरीज में 1-0 से आगे

कई खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के लिए कुछ ठोस प्रदर्शन के बाद रैंकिंग में सुधार किया, जो अब से छह महीने बाद न्यूजीलैंड में अपने आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप खिताब की रक्षा करेगा।

पहले मैच में कप्तान हीथर नाइट की प्लेयर ऑफ द मैच 89 रन की कोशिश ने उन्हें पांच स्थान ऊपर उठाकर नौवें स्थान पर पहुंचा दिया। डेनिएल व्याट (33वें) और लॉरेन विनफील्ड-हिल (37वें) ने भी पांच-पांच स्थान हासिल किए जबकि कैथरीन ब्रंट तीन पायदान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गईं।

बाएं हाथ के स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन (छठे) और कैथरीन ब्रंट (सातवें) एक-एक स्थान ऊपर हैं जबकि केट क्रॉस (15वें) और नताली साइवर (18वें) भी आगे हैं।

मसाबाता क्लास तीन स्थान आगे बढ़कर 40वें स्थान पर पहुंच गया, जबकि नादिन डी क्लर्क 52वें स्थान पर पहुंच गया। क्लो ट्रायॉन 65वें से 57वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वेस्टइंडीज के लिए 24 वर्षीय जमैका के राशद विलियम्स 53वें स्थान पर पहुंच गए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment