I learnt lots whereas touring Australia as internet bowler, says Rajasthan Royals pacer Tyagi

[ad_1]

राजस्थान रॉयल्स के नवीनतम नायक कार्तिक त्यागी का कहना है कि पिछले साल भारतीय टीम के नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने से उन्हें बहुत फायदा हुआ, इस दौरान उन्हें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से भी टिप्स मिले।

तेज गेंदबाज ने अंतिम ओवर में चार रनों का बचाव करते हुए मंगलवार को आईपीएल में पंजाब किंग्स पर एक प्रसिद्ध जीत के लिए अपनी टीम का मार्गदर्शन किया।

त्यागी ने कहा, “जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया तो मैंने बहुत कुछ सीखा। कई खिलाड़ी चोटिल हुए और एक युवा भी टूर्नामेंट जीत सकता है और मैं भी भारत के लिए मैच जीतना चाहता हूं।”

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज बुमराह ने पंजाब के खिलाफ आखिरी ओवरों की वीरता के बाद त्यागी की प्रशंसा की थी।

उन्होंने कहा, “जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया तो मैं जसप्रीत भैया के पास नहीं गया क्योंकि मैं घबरा गया था लेकिन वह मेरे पास आया और मुझसे कई चीजों पर चर्चा की और यह एक बड़ा क्षण था।”

पढ़ना: IPL 2021: SRH ने उमरान मलिक को नटराजन के लिए अल्पकालिक COVID प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया

“व्यक्तिगत रूप से जब मैंने देखा कि उन्होंने मेरे बारे में ट्वीट किया था, तो मुझे बहुत खुशी हुई क्योंकि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से हैं और वह मेरे हीरो हैं और उन्होंने मेरे बारे में ट्वीट किया है।” पंजाब के खिलाफ आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज ने कहा कि वह छह यॉर्कर फेंकना चाहते हैं। उन्होंने आरआर के लिए दो रन की जीत पर मुहर लगाने के लिए सिर्फ एक रन देते हुए दो विकेट लिए।

त्यागी ने एक वर्चुअल प्रेस के दौरान कहा, “जब मुस्तफिजुर रहमान गेंदबाजी कर रहे थे, तो ऐसा नहीं लगता था कि मैच आखिरी ओवर तक चलेगा क्योंकि एक बाएं हाथ का बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा था और बाएं हाथ का तेज गेंदबाज गेंदबाजी कर रहा था और यह एक छोटा छोर था।” शुक्रवार को सम्मेलन।

“लेकिन जैसा कि उसने सिर्फ चार रन दिए, मैच आखिरी ओवर तक पहुंचा, थोड़ा दबाव और उत्साह भी था, लेकिन मुझे नहीं लगता था कि मैं स्कोर का बचाव कर पाऊंगा।

“जब मैंने तीन गेंदें फेंकी थीं, तो मुझे यह विश्वास होने लगा था कि शायद यह संभव है और फिर जब आखिरी गेंद पर ऐसा हुआ, तो मुझे बहुत खुशी हुई।” त्यागी ने कहा कि जब उन्हें अंतिम ओवर करने के लिए कहा गया तो उन्होंने कोई दबाव महसूस नहीं किया।

पढ़ना: IPL 2021: MI को उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या जल्द ही खेलेंगे, शेन बॉन्ड का कहना है

उन्होंने कहा, “जब मैं रन-अप में था, संजू भैया (संजू सैमसन), क्रिस मॉरिस, उन्होंने मुझसे पूछा कि मेरी योजना क्या है और उनकी योजनाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने बहुत समर्थन किया,” उन्होंने कहा।

“मुझे कोई दबाव महसूस नहीं हुआ क्योंकि छह गेंदों में चार की जरूरत थी। मैं और अधिक दबाव में होता अगर मुझे छह गेंदों में 10 रन का बचाव करने की आवश्यकता होती क्योंकि लोग स्वाभाविक रूप से सोचेंगे कि हम मैच हार गए हैं क्योंकि स्कोर करना संभव है छह गेंदों में 4 रन.

“मुझे भी लगा कि 3-4 गेंदों में इसका पीछा किया जाएगा क्योंकि अगर वे चार सिंगल लेते हैं तो भी यह खत्म हो जाएगा लेकिन एक बार जब मैंने तीन गेंदें फेंकी, तो सभी को विश्वास होने लगा कि मैच अब पलट सकता है और मैं स्पष्ट था कि मुझे गेंदबाजी करने की जरूरत है। छह गेंदों में छह यॉर्कर।”

एक खिलाड़ी के रूप में अपनी महत्वाकांक्षा के बारे में पूछे जाने पर, त्यागी ने कहा, “मुझे पता है कि मैं गेंद को दोनों तरह से स्विंग कर सकता हूं और मैं तेज गेंदबाजी भी कर सकता हूं। मेरा सर्वश्रेष्ठ बनने का सपना है इसलिए मुझे लगता है कि मुझे हमेशा हर स्थिति में टीम की मदद करनी चाहिए और भविष्य में अच्छा करो।”

पढ़ना: सीएसके बनाम आरसीबी हेड टू हेड आईपीएल 2021 चरण 2 लाइव: पूर्ण दस्ते, प्रमुख आँकड़े और रिकॉर्ड, कहाँ देखना है

“अगर मुझे नई गेंद के साथ गेंदबाजी करने के लिए कहा जाता है, तो मैं इसे स्विंग कर सकता हूं और बीच के ओवरों में भी तेज गेंदबाजी कर सकता हूं क्योंकि मैं उन्हें अपनी ताकत मानता हूं और जैसे-जैसे मैं उम्र में बढ़ता हूं, मैं और अधिक अनुभव भी इकट्ठा करूंगा, इसलिए मैं मदद करना चाहता हूं आरआर।” राजस्थान शनिवार को टेबल-टॉपर दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगा और त्यागी ने कहा कि वह सिर्फ इस प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

“केवल दिल्ली की राजधानियों में ही नहीं, सभी टीमें अच्छी हैं। इसलिए मैं किसी विशेष टीम के खिलाफ योजना नहीं बना रहा हूं, मैं सिर्फ प्रक्रिया का पालन कर रहा हूं। आखिरी ओवर की तरह, मुझे सिर्फ छह गेंदें फेंकनी थीं, इसलिए मैं सिर्फ इसका पालन करना चाहता हूं। प्रक्रिया, “उन्होंने कहा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment