Hockey India Withdraws From 2022 Commonwealth Video games Due To Covid Considerations

[ad_1]

हॉकी इंडिया ने कोविड चिंताओं के कारण 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से नाम वापस लिया

भारत अगले साल बर्मिंघम में खेले जाने वाले राष्ट्रमंडल खेलों से हट गया।© एएफपी

भारत ने मंगलवार को देश के यात्रियों के लिए COVID-19 चिंताओं और ब्रिटेन के भेदभावपूर्ण संगरोध नियमों का हवाला देते हुए अगले साल होने वाले बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों की हॉकी प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानंद्रो निंगोमबम ने भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को महासंघ के फैसले से अवगत कराया। हॉकी इंडिया ने तर्क दिया कि बर्मिंघम खेलों (जुलाई 28-अगस्त 8) और हांग्जो एशियाई खेलों (10-25 सितंबर) के बीच केवल 32-दिन की खिड़की उपलब्ध है और यह अपने खिलाड़ियों को यूके भेजने का जोखिम नहीं उठा सकता है जो एक रहा है कोरोनावायरस महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित देशों में से।

“आप इस बात की सराहना करेंगे कि एशियाई खेल 2024 के पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए महाद्वीपीय योग्यता कार्यक्रम है और एशियाई खेलों की प्राथमिकता को ध्यान में रखते हुए, हॉकी इंडिया राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान COVID-19 अनुबंधित भारतीय टीमों के किसी भी सदस्य को जोखिम में नहीं डाल सकता है, ” निंगोमबम ने लिखा।

यूके ने हाल ही में भारत के COVID-19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों को मान्यता देने से इनकार कर दिया और देश से आने वाले यात्रियों पर 10-दिवसीय हार्ड क्वारंटाइन लगाया, भले ही उन्हें पूरी तरह से टीका लगाया गया हो।

HI का यह कदम अगले महीने भुवनेश्वर में होने वाले FIH पुरुष जूनियर विश्व कप से इंग्लैंड के हटने के एक दिन बाद आया है, जिसमें कई COVID से संबंधित चिंताओं का हवाला दिया गया है और सभी यूके के लिए भारत सरकार के अनिवार्य 10-दिवसीय संगरोध प्रोटोकॉल का “नोट” लिया गया है। नागरिकों।

भारत ने ब्रिटेन के प्रतिबंधों के बाद देश में आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों पर पारस्परिक प्रतिबंध लगा दिया।

प्रचारित

भारत के नए मानदंडों के तहत, यूके से यहां आने वाले सभी ब्रिटिश नागरिकों को, चाहे उनकी टीकाकरण की स्थिति कुछ भी हो, यात्रा से 72 घंटे के भीतर किए गए आरटी-पीसीआर परीक्षण का परिणाम प्रस्तुत करना होगा।

उन्हें दो और आरटी-पीसीआर परीक्षण भी करने होंगे, एक भारत में हवाई अड्डे पर उनके आगमन पर और दूसरा आगमन के 8 दिन बाद।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment