Health assessments necessary for Karnataka cricketers

0
1


कर्नाटक राज्य की सीनियर क्रिकेट टीम में चयन के लिए अब खिलाड़ियों को यो-यो सहित अनिवार्य फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। कोच येरे गौड ने 2021-22 के घरेलू सत्र से पहले तैयारी शिविर के उद्घाटन के दिन कहा कि मानक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी द्वारा अनुशंसित मानकों के अनुरूप निर्धारित किए गए हैं।

“पहले हमारे पास सामान्य फिटनेस मानक थे, लेकिन सभी अनिवार्य नहीं थे। हमने यो-यो जैसे टेस्ट किए और पिछले साल हमने 2 किमी रनिंग टेस्ट भी किया था। लेकिन खिलाड़ियों को उनमें से एक को क्लियर करना था। इस साल से जो भी फाइनल 20 का हिस्सा बनना चाहता है उसे अनिवार्य रूप से क्लियर करना होगा [everything] पात्र होने के लिए, ”गौड ने कहा।

सोमवार को घोषित 35 संभावितों के समूह में से 23 खिलाड़ी बुधवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में उपस्थित थे, जबकि अन्य यूएई में आईपीएल ड्यूटी पर थे।

यह भी पढ़ें- घरेलू खिलाड़ियों की मैच फीस बढ़ाएगी BCCI

अगले 30 से 40 दिनों में 4 नवंबर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरुआत से पहले यह आकलन करना होगा कि खिलाड़ी अपने क्रिकेट कौशल और फिटनेस के मामले में कहां खड़े हैं। गौड ने यह भी कहा कि सभी खिलाड़ियों के साथ आमने-सामने के सत्र होंगे ताकि वे समझ सकें कि वे व्यक्तिगत रूप से शिविर से क्या चाहते हैं।

“ज्यादातर युवा जो आए हैं .. केवी अनीश, रोहन पाटिल, विद्याधर पाटिल… मैंने उन्हें अंडर -16 और अंडर -19 स्तरों पर कोचिंग दी है। इसलिए मुझे पता है कि वे टीम में क्या लाते हैं और उनकी प्रगति को देखा है। केवल हमें व्यक्त करने के बजाय कि हम उनसे क्या चाहते हैं [players], हम जानना चाहते हैं कि शिविर के अंत तक वे स्वयं को कहाँ देखते हैं।”

गौड ने कहा कि शिविर का एक लक्ष्य तेज गेंदबाजी इकाई को मजबूत करना होगा ताकि कार्यभार को बेहतर ढंग से प्रबंधित किया जा सके। लेकिन जैसा कि यह खड़ा है, रोनित मोरे और प्रतीक जैन, हालांकि संभावितों का हिस्सा हैं, फिटनेस की चिंता है और वी। कौशिक को 35 में जगह नहीं मिली है।

“हमारे पास समय है। रोनित एनसीए में हैं। खिलाड़ी अपनी फिटनेस साबित करने के लिए केएससीए टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे। चयनकर्ताओं ने हमें यह भी बताया है कि मौजूदा संभावितों की सूची अंतिम नहीं है। ऐसा नहीं है कि अंतिम 20 अकेले इसी सूची से होंगे। सुपर लीग आ रही है और सभी के पास एक मौका है। कौशिक को कोई फिटनेस समस्या नहीं है और वह लीग में खेल रहे हैं। हम देख लेंगे।”



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here