“He is The Boss Of Chennai”: Dale Steyn Weighs In On MS Dhoni’s IPL Future

[ad_1]

एमएस धोनी ने इस सीज़न में सीएसके का शानदार नेतृत्व किया है, लेकिन बल्ले से बुरी तरह से आउट हो गए हैं।© बीसीसीआई/आईपीएल

चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही के प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है आईपीएल 2021 और टीम की किस्मत में इस बदलाव के लिए कप्तान एमएस धोनी के नेतृत्व की सराहना की जा रही है। लेकिन धोनी की बल्ले से फॉर्म की कमी कुछ ऐसी है जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया। वह बल्ले से कोई खास योगदान देने में नाकाम रहे हैं और उनसे सवाल किया जा रहा है कि क्या उन्हें अगले साल होने वाली मेगा नीलामी से पहले खुद को बरकरार रखना चाहिए या नहीं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन से धोनी के सीएसके भविष्य के बारे में एक सवाल पूछा गया था ESPNCricinfo की ‘विनम्र पूछताछ’.

“क्या आपको लगता है कि एमएस धोनी अगले साल सीएसके के लिए मौजूदा फॉर्म को देखते हुए खुद को बनाए रखेंगे?” यह सवाल एक ट्विटर यूजर ने पूछा था। इस पर स्टेन ने जवाब दिया कि धोनी मैदान पर वापस आ सकते हैं अगर वह अपनी टीम को खिताब तक ले जा सकते हैं।

“वह चेन्नई के बॉस हैं। जब आप चेन्नई के बारे में सोचते हैं, तो आप एमएस धोनी के बारे में सोचते हैं। और आप जानते हैं कि क्या? उनके पास कुछ खेल बाकी हैं और वे लगभग फाइनल में हैं। लेकिन हमने धोनी को कुछ भी करते नहीं देखा। अगर वह फाइनल में विजयी रन बनाते हैं, तो आप गारंटी दे सकते हैं कि वह अगले साल के आईपीएल में चेन्नई के लिए दस्तानों को ले लेंगे, ”स्टेन ने कहा।

प्रचारित

म स धोनी आईपीएल 2020 में 200 रन बनाए, जो लीग के इतिहास में उनका सबसे खराब सीजन था। उनकी टीम ने अपने अब तक के सबसे खराब प्रदर्शन को भी सहन किया, क्योंकि वे पहली बार प्ले-ऑफ स्थान से चूकने के लिए अंक तालिका में 7 वें स्थान पर रहे। धोनी इस बार एक बल्लेबाज के रूप में और भी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन वह अपने त्रुटिहीन नेतृत्व कौशल और मैन-मैनेजमेंट गुणों के माध्यम से अपनी टीम को ऊपर खींचने में कामयाब रहे हैं।

यूएई लेग के शुरुआती फिक्स्चर पर हावी होने के बाद सीएसके आईपीएल 2021 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम थी और अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ सभी सिलेंडरों पर फायरिंग के साथ प्ले-ऑफ के लिए शानदार आकार में दिख रही थी। धोनी का अपना फॉर्म और अनुभवी सुरेश रैना का फॉर्म मुख्य चिंता का विषय है लेकिन ये दोनों अनुभवी क्रिकेटर हैं जिन पर बड़े मंच पर भरोसा किया जा सकता है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment