Hardik Pandya missed out because of niggle, says Mahela Jayawardene

[ad_1]

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने कहा कि स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच से एहतियात के तौर पर बाहर रखा गया था, क्योंकि उन्हें थोड़ी परेशानी थी।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “हार्दिक प्रशिक्षण ले रहे थे, उन्हें थोड़ी परेशानी हुई, इसलिए हमने फिर से एहतियात के तौर पर सोचा, उन्हें यह देखने के लिए अतिरिक्त दिन दें कि चीजें कैसी हैं, लेकिन कुछ भी गंभीर नहीं है।”

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा भी मैच से बाहर हो गए थे और जयवर्धने ने कहा कि उन्हें अगले मैच के लिए उपलब्ध रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, “रोहित बल्लेबाजी कर रहा था और अपनी दौड़ भी लगा रहा था, लेकिन यूके से वापस आने के बाद, हमें लगा कि उसे शायद कुछ और दिनों की जरूरत है, इसलिए अगला गेम खेलने के लिए ठीक होना चाहिए।”

पढ़ना: सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग का कहना है कि रुतुराज ने शानदार पारी खेली

आईपीएल की बहाली के लिए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि वह शुरुआती मैच 20 रन से हार गई और जयवर्धने ने अफसोस जताया कि उनके किसी भी बल्लेबाज ने पारी के दौरान बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी नहीं ली।

रुतुराज गायकवाड़ ने नाबाद 88 रन बनाए, जबकि आठवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे ड्वेन ब्रावो ने सिर्फ 8 गेंदों में 23 रन की पारी खेली, क्योंकि सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद छह विकेट पर 156 रन बनाए।

कुल पर्याप्त से अधिक साबित हुआ क्योंकि CSK ने MI को 8 के लिए 136 पर सीमित कर दिया।

जयवर्धने ने कहा, “हमने शायद कुछ नरम आउट दिए। इसे बस किसी और को थोड़ी अधिक जिम्मेदारी लेने और पारी के माध्यम से बल्लेबाजी करने की जरूरत थी, जो हमने नहीं किया और सीएसके के लिए रुतुराज (गायकवाड़) के ऐसा करने से फर्क पड़ा।”

“तो, भले ही उन्होंने (सीएसके) विकेट खो दिए, एक सेट बल्लेबाज था, जो अंत तक चला गया। इसलिए, मुझे लगता है कि हम निराश हैं, जिस तरह से हमने स्थिति को संभाला, खेल जागरूकता और दृष्टिकोण।”

पढ़ना: आईपीएल दूसरा चरण 2021 अंक तालिका: एमआई पर जीत के बाद सीएसके शीर्ष पर

156 रनों का पीछा करते हुए, MI छठे ओवर में तीन विकेट पर 37 पर फिसल गया, इससे पहले 10 वें ओवर में चार विकेट पर 58 रन बना। सौरभ तिवारी (नाबाद 50) MI के लिए शीर्ष स्कोरर थे लेकिन उन्हें पर्याप्त समर्थन नहीं मिला।

जयवर्धने ने कहा, “… शायद उस जिम्मेदारी को लेने और खुद को थोड़ा समय देने के लिए थोड़ा और आवेदन की जरूरत थी क्योंकि हमें लगा कि प्रत्येक पारी के दूसरे भाग में बल्लेबाजी करना बहुत आसान था।”

“तो, मैंने इसे खेल जागरूकता और उस तरह के ऑनस लेने के लिए नीचे रखा, लेकिन बहुत चिंतित नहीं है, क्योंकि लोग (है) गेंद को बहुत अच्छी तरह से मार रहे हैं, यह सिर्फ बीच में बाहर आवेदन है, यह कुछ ऐसा है जो हम काम करने की जरूरत है।”

मुंबई ने कैश-रिच टूर्नामेंट के दिल्ली-लेग में अच्छा प्रदर्शन किया, जब इस साल की शुरुआत में COVID-19 मामलों के प्रकोप के कारण IPL को बंद कर दिया गया था।

पढ़ना: आरसीबी बनाम केकेआर हेड टू हेड आईपीएल 2021 चरण 2: पूर्ण दस्ते, जहां देखना है, प्रमुख आंकड़े

जयवर्धने ने स्वीकार किया कि उस तरह की गति फिर से बनाना मुश्किल है।

“हाँ, मेरा मतलब है, हमारे नियंत्रण में नहीं है। जाहिर है, हमने दिल्ली में कुछ बहुत अच्छे खेल खेले लेकिन दुर्भाग्य से टूर्नामेंट को रोकना पड़ा और सभी चले गए, दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में बहुत सारे अलग-अलग क्रिकेट खेल रहे थे और फिर एक साथ वापस आकर उस तरह का निर्माण करने की कोशिश कर रहे थे। गति कठिन होगी।

“हम जानते थे कि हमें तेज होने की जरूरत है, खासकर अनुभवी चेन्नई टीम के खिलाफ। लेकिन मुझे लगता है कि हमने 40 ओवर के खेल में शायद पहले 10 ओवर और शायद बीच में पांच ओवरों का मुकाबला किया।

उन्होंने कहा, “इसलिए, मुझे लगता है कि जब आप चेन्नई जैसी विपक्षी टीम से खेल रहे होते हैं, अगर आप इतने ओवरों के लिए प्रतिस्पर्धा में नहीं होते हैं, तो यह हमेशा कठिन होता है,” उन्होंने कहा।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment