Graeme Swann Lavishes Reward On Indian Spinner Who Was Neglected For ICC T20 World Cup

[ad_1]

ग्रीम स्वान ने भारतीय स्पिनर की प्रशंसा की, जिन्हें ICC T20 विश्व कप के लिए अनदेखा किया गया था

ग्रीम स्वान ने भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल की जमकर तारीफ की।© इंस्टाग्राम

युजवेंद्र चहल यूएई के लेग की शुरुआत के बाद से ही रोल पर हैं इंडियन प्रीमियर लीग. लेग स्पिनर ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं द्वारा ICC T20 विश्व कप के लिए अनदेखी किए जाने की निराशा का शानदार तरीके से जवाब दिया, जिससे उनकी टीम के लिए कुछ प्रभावी मंत्र बन गए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और प्ले-ऑफ के लिए उनकी योग्यता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। चहल ने 14 मैचों में 16 विकेट लेकर ग्रुप चरण का समापन किया, जिसमें से उन्होंने यूएई में 7 मैचों में 11 विकेट लिए। न केवल विकेट लेने के लिए, चहल भी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापस आ गए हैं, जब रनों पर ढक्कन रखने की बात आती है।

भारतीय चयनकर्ताओं के पास आगामी टी20 विश्व कप के लिए अंतिम टीम में बदलाव करने के लिए रविवार तक का समय है और कई लोगों ने इस लेग स्पिनर को शोपीस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह दिए जाने का समर्थन किया है। चहल को हाल ही में से समर्थन मिला अनुभवी भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह, जिन्होंने ट्विटर पर लिखा कि उन्हें टी20 विश्व कप के लिए चहल को भारत की टीम में देखने की उम्मीद है।

अब, इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने भी यूएई में चहल के प्रयासों की सराहना की है। स्वान ने मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के सेलेक्ट डगआउट के लाइव फीड पर बोलते हुए कहा कि वह ऐसी अंग्रेजी टीम में नहीं रहना चाहेंगे जो चहल वाली भारतीय टीम के खिलाफ खेलती हो।

प्रचारित

“यूजी चहल ने सुंदर गेंदबाजी की है क्योंकि आरसीबी यूएई में वापस आ गया है – आईपीएल यूएई में वापस आ गया है। उसने अपने प्रदर्शन को उठाया है, उसने इस तथ्य से किनारा कर लिया है कि उसे विश्व कप के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है और धन्यवाद भगवान है कि वह इसलिए है क्योंकि मैं एक अंग्रेजी टीम में नहीं रहना चाहता जो भारत के खिलाफ युजी चहल के साथ खेलती है,” स्वान ने कहा।

चहल ने भारत के लिए 49 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 63 विकेट लिए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 56 एकदिवसीय मैचों में 97 विकेट भी लिए हैं। राष्ट्रीय रंग में उनका आखिरी आउटिंग इस साल की शुरुआत में भारत के श्रीलंका के सीमित ओवरों के दौरे पर था।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment