Gallbladder Gangrene Reported In 5 Sufferers In India Ailments After Covid 19 Restoration – नई मुसीबत: कोरोना से ठीक हुए मरीजों को हो रही ये गंभीर बीमारी, गलने लगते हैं शरीर के अंग, जानिए लक्षण

[ad_1]

हेल्थ डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Printed by: सोनू शर्मा Up to date Sat, 18 Sep 2021 11:23 AM IST

Medically Reviewed by Dr. Rajesh Mundeja 

डॉ राजेश मुंडेजा 

जनरल फिजीशियन, उजाला सिग्नस अस्पताल  

डिग्री- एम.बी.बी.एस, एमडी

किसी व्यक्ति का कोरोना से संक्रमित होना आजकल तो आम बात हो गई है। थोड़ी सी भी लापरवाही लोगों को संक्रमण का शिकार बना दे रही है। अगर आप कोरोना के कारण गंभीर रूप से बीमार नहीं हुए हैं और जल्दी ठीक हो गए, तो ये अच्छी बात है, लेकिन दिक्कत ये है कि संक्रमण से उबरने के बाद भी लोग तरह-तरह की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। कुछ महीने पहले तक मरीजों को ब्लैक, येलो और व्हाइट फंगस ने परेशान किया था और अब भारत में कोरोना से ठीक हुए मरीजों में एक नई बीमारी देखने को मिल रही है, जो बेहद ही घातक है। दरअसल, कोविड से ठीक होने के बाद पांच मरीजों के गॉल ब्लैडर में गैंग्रीन की समस्या देखी गई है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि ये भारत में इस तरह का पहला मामला है। इससे चिंताएं काफी बढ़ गई हैं। 

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment