Former KKR Captain Gautam Gambhir Lauds Sunil Narine For Match-Profitable Spell In opposition to Royal Challengers Bangalore

[ad_1]

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच जीतने वाले स्पेल के लिए केकेआर के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सुनील नरेन की तारीफ की

सुनील नारायण के हरफनमौला प्रदर्शन ने केकेआर की सोमवार को आरसीबी पर जीत में अहम भूमिका निभाई।© ट्विटर

कोलकाता नाइट राइडर्स’ सुनील नारायण ने सोमवार को घड़ी वापस की जैसे ही उन्होंने शारजाह में स्पिन गेंदबाजी का शानदार स्पेल तैयार किया और महत्वपूर्ण एलिमिनेटर क्लैश में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी पर ब्रेक लगा दिया। नरेन ने आरसीबी को बड़ा झटका दिया क्योंकि उन्होंने कप्तान विराट कोहली को हटा दिया, जो पारी की एंकरिंग करने के लिए अच्छे दिख रहे थे। इसके बाद उन्होंने एबी डिविलियर्स को पछाड़ने के लिए कुछ बेहतरीन गेंदें दीं, और आरसीबी के रूप में केएस भारत और ग्लेन मैक्सवेल की इन-फॉर्म जोड़ी अपने निर्धारित 20 ओवरों में 49 से बिना किसी नुकसान के 138/7 पर गिर गई। नरेन ने अपने चार ओवरों में 4/21 के आंकड़े के साथ समाप्त किया और केकेआर को क्वालीफायर 2 में लाने के लिए 26 रनों की तेज पारी खेली।

यूएई लेग में नरेन की गेंदबाजी अब तक एक रहस्योद्घाटन रही है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में उन विविधताओं को वापस लाया है जिन्होंने बल्लेबाजों को पूरी तरह से परेशान कर दिया है। एक व्यक्ति जो नरेन की क्षमता के बारे में सब जानता है वह है पूर्व केकेआर गौतम गंभीर. गंभीर ने केकेआर की कप्तानी में 2012 और 2014 में खिताबी जीत हासिल की थी और नरेन ने इन दोनों सीज़न में बड़ी भूमिका निभाई थी। वेस्ट इंडीज ने 2012 में 24 विकेट लिए थे और 2014 में 21 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ था।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के शो टी20 टाइम आउट पर आरसीबी के खिलाफ मैच में अपने प्रभाव के बारे में बात करते हुए, गंभीर ने कैरेबियाई स्पिनर की गुणवत्ता और व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को धोखा देने की उनकी क्षमता के बारे में बात की।

गंभीर ने कहा, ‘अजीब बात यह है कि हर कोई ‘मिस्ट्री’ शब्द को सुनील नरेन से जोड़ता है लेकिन कोई भी क्वालिटी शब्द का इस्तेमाल नहीं करता है। अगर यह सिर्फ रहस्य होता, तो उसके इतने सालों में क्रिकेट खेलते हुए यह सुलझ जाता।’

प्रचारित

“विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी कोशिश करते हैं और उन्हें उसी तरह से खेलते हैं जैसे वे इतने सालों से करते आए हैं। तथ्य यह है कि वे अभी भी उन्हें नहीं चुन सकते हैं, नरेन की गुणवत्ता को दर्शाता है और आपको यह भी बताता है कि नारायण कर सकते हैं अब भी शीर्ष गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों से छुटकारा पाएं।”

नरेन ने इस सीजन में अब तक 14 विकेट चटकाए हैं, जो आईपीएल 2021 में केकेआर के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में वरुण चक्रवर्ती के बाद दूसरे स्थान पर है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment