Former India Selector Weighs In On Virat Kohli’s Resolution To Stop T20I Captaincy After ICC T20 World Cup

[ad_1]

आगामी टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली टी20 कप्तान का पद छोड़ने के लिए तैयार हैं।© एएफपी

जबकि विराट कोहली का फैसला टीम इंडिया की कप्तानी छोड़े आगामी ICC T20 विश्व कप के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप में कई शेल-हैरान हुए, पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने कहा है कि उन्हें इस बात का आभास था, लेकिन निर्णय के समय से हैरान थे। “मुझे इसके बारे में आभास था, लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह टी 20 विश्व कप से पहले टी 20 कप्तानी छोड़ देंगे। वह कप्तानी छोड़ सकते थे जब टी 20 विश्व कप के लिए टीम का चयन किया जा रहा था।

भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर और चयनकर्ता के हवाले से कहा गया, “क्या वह 2022 में अगले टी 20 विश्व कप में भी खेलेंगे? शायद चयनकर्ताओं को उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के बारे में बात करनी चाहिए।” द टाइम्स ऑफ़ इण्डिया.

भारत के लिए 3 टेस्ट और 5 वनडे खेलने वाले सरनदीप ने कहा कि कप्तानी के बोझ से खुद को मुक्त करने से कोहली को एक बल्लेबाज के रूप में मदद नहीं मिलेगी।

सरनदीप ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि इस कदम से उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी – टी 20 क्रिकेट वास्तव में कौशल की तुलना में हिटिंग या स्लॉगिंग के बारे में है।”

कप्तान के रूप में कप्तानी छोड़ने के कोहली के फैसले के समय के बारे में बात करते हुए, सरनदीप ने कहा कि 32 वर्षीय कप्तान की भूमिका छोड़ सकते थे जब टीम को मार्की टूर्नामेंट के लिए चुना जा रहा था।

प्रचारित

“अगर इसके पीछे उनकी बल्लेबाजी पर ध्यान देना है, तो उन्हें एकदिवसीय कप्तान के रूप में भी इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि अगला विश्व कप 2023 में है।”

सरनदीप ने कहा, “आदर्श रूप से, अगर वह अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था, तो उसे एक खिलाड़ी के रूप में टी 20 प्रारूप को पूरी तरह से छोड़ देना चाहिए था। अगर भारत टी 20 विश्व कप जीत जाता है तो क्या होगा? इस निर्णय को समझना मुश्किल है।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment