Former India Cricketer Vinod Kambli Backs Rohit Sharma For T20I Captaincy

[ad_1]

विराट कोहली के पद छोड़ने के साथ, विनोद कांबली को लगता है कि रोहित शर्मा भारत के नए टी20ई कप्तान होंगे।© एएफपी

भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को लगता है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 2021 विश्व कप के बाद टी 20 आई में भारत के कप्तान होंगे। विराट कोहली गुरुवार को घोषणा की कि वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टीम के टी20ई कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे। वह 2021 में आगामी ICC आयोजन के बाद T20 प्रारूप के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेगा, जिसकी मेजबानी UAE और ओमान में BCCI द्वारा की जाती है। “अब वह विराट कप्तानी से हट रहे हैं, मुझे लगता है कि रोहित को मौका मिल सकता है। विराट अब अपनी पूरी क्षमता से खेलेंगे क्योंकि उन पर कोई दबाव नहीं होगा। मैं चाहता हूं कि विराट खुलकर खेलें, ”कांबली ने एएनआई को बताया।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि रोहित विश्व कप के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की कप्तानी संभालेंगे क्योंकि उन्होंने कई बार मुंबई इंडियंस को जीत दिलाई है।”

“अब सब देखेंगे, विराटT20I में प्रतिभा। मैं विश्व कप में भारत, पाकिस्तान के बीच भिड़ंत का इंतजार कर रहा हूं। उन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव और उत्सुकता बहुत अधिक है,” कांबली ने कहा।

इससे पहले दिन में, कोहली ने कहा कि वह मुख्य कोच रवि शास्त्री और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ चर्चा करने के बाद अपने फैसले पर पहुंचे।

प्रचारित

पूर्व बल्लेबाज कांबली ने कहा कि कोहली अब खुलकर खेलेंगे। कांबली ने कहा, “यह मेरे लिए चौंकाने वाला फैसला था, लेकिन अब विराट आराम महसूस कर रहे होंगे। अब हम विराट को बल्लेबाज देखेंगे क्योंकि अब वह किसी दबाव में नहीं होंगे।”

कोहली ने 45 T20I में भारत की कप्तानी की है, जिसमें से 27 में जीत हासिल की है। कोहली की कप्तानी में भारत ने केवल 14 टी20 मैच गंवाए जबकि दो मैच टाई रहे और दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment