Former Goa Chief Minister And Mla Luizinho Faleiro Is Doubtless To Announce His Departure From Congress – गोवा: पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता लुईजिन्हो फलेरियो आज थाम सकते हैं टीएमसी का दामन

[ad_1]

एएनआई, पणजी
Printed by: देव कश्यप
Up to date Mon, 27 Sep 2021 12:27 AM IST

सार

लुईजिन्हो फलेरियो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। जाहिर तौर पर उनका कांग्रेस नेतृत्व से मतभेद हो गया था। इस बीच टीएमसी फलेरियो के साथ बातचीत कर रही है।

गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो

गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल में जीत के बाद ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस दूसरे राज्यों में अपना खाता खोलने में लग गयी है। त्रिपुरा के बाद अब गोवा में पार्टी ने एक बड़े चेहरे को अपनी पार्टी में शामिल करने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता और गोवा के पूर्व सीएम लुईजिन्हो फलेरियो टीएमसी का दाम थाम सकते हैं। 

फलेरियो सोमवार को कांग्रेस से इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। जाहिर तौर पर उनका कांग्रेस नेतृत्व से मतभेद हो गया था। इस बीच टीएमसी फलेरियो के साथ बातचीत कर रही है।

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने की अफवाहों के बीच, फलेरियो ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है जहां वह एक महत्वपूर्ण घोषणा करेंगे। हालांकि फलेरियो ने यह स्पष्ट करने से इनकार कर दिया कि वह सोमवार को टीएमसी में शामिल हो रहे हैं।

फलेरियो ने रविवार को कहा कि ‘मैं अभी इस बात को लेकर गहन विचार कर रहा हूं। मैं सभी चीजों पर ध्यान दे रहा हूं। एक बात मैं आपको बताऊंगा (कि) गोवा के लोग पीड़ित हैं, इसके लिए किसी को खड़ा होना होगा।

वहीं, टीएमसी गोवा में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को भवानीपुर में ममता बनर्जी के संपर्क अभियान में सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा की। सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की एक टीम कुछ दिन पहले गोवा में थी।

पिछले विधानसभा चुनाव का हाल

गोवा में विधानसभा की कुल 40 सीटे हैं। साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सबसे अधिक 17 सीटें जीती थीं। हालांकि, वह सरकार नहीं बना पाई थी। उसने 37 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। वहीं, भाजपा ने 36 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे और 13 सीटों पर जीत हासिल की थी। निर्दलीय, जीएफपी और एमएजी के खाते में तीन-तीन सीटें गई थीं। एक सीट पर एनसीपी के उम्मीदवार ने जीत हासिल किया था।

 

पिछले चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो पाई थी। इस बार अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में जीतकर सत्ता में आने पर उनकी पार्टी निजी क्षेत्र सहित 80 फीसदी नौकरियां स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित करेगी। उन्होंने खनन और पर्यटन उद्योगों के समान्य होने तक इन क्षेत्रों पर निर्भर परिवारों को 5,000 रुपये मासिक पारिश्रमिक देने का भी आश्वासन दिया है।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment