Former England Cricketer Reveals How He Sledged Rahul Dravid Throughout County Match And Obtained Him Dismissed

[ad_1]

डरमोट रीव ने याद किया कि कैसे राहुल द्रविड़ ने उन्हें बताया था कि अंग्रेज उनकी त्वचा के नीचे आ गए थे।© एएफपी

अपने शानदार खेल करियर के दौरान, राहुल द्रविड़ क्रीज पर अपने धैर्य और संयम के लिए जाने जाते थे। भारत के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में से एक, द्रविड़ ने दुनिया भर में अपने साथियों के सम्मान की कमान संभाली। भारत के पूर्व कप्तान ने ‘द वॉल’ का उपनाम अर्जित करते हुए काफी यादगार पारियां खेलीं। अपने शांत व्यवहार के लिए जाने जाने वाले द्रविड़ ऐसे नहीं थे जो विरोधी खिलाड़ियों द्वारा छींटाकशी करने पर भड़क जाते थे। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व हरफनमौला डर्मोट रीव की माने तो वह एक मौके पर इसके लिए गिर गए।

रीव, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए तीन टेस्ट और 29 एकदिवसीय मैच खेले, ने हाल ही में खुलासा किया कि उनकी स्लेजिंग के कारण 2000 में एक काउंटी खेल के दौरान द्रविड़ को आउट किया गया था।

उस समय समरसेट की कोचिंग रीव ने केंट के लिए क्रीज पर द्रविड़ के साथ एक स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में मैदान में प्रवेश किया।

भारत के स्टार को आउट करने के लिए उत्सुक रीव ने द्रविड़ को मौखिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया।

“वह भारत की दीवार थे। उन्होंने मुझसे कहा, ‘आप ही एकमात्र व्यक्ति हैं जिन्होंने उस दीवार को गिराया है। आपने मुझे इतनी छड़ी दी, मैं एक के बाद एक जाता रहा और पकड़ा गया। आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो कभी भी मेरी त्वचा के नीचे’,” रीव ने डेली मेल को बताया.

प्रचारित

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने द्रविड़ से क्या कहा जिससे भारत इतना चिढ़ गया, रीव ने जवाब दिया: “यह आदमी कभी भारत के लिए कैसे खेला? चयन समिति में उसका परिवार रहा होगा। उसके पास कोई शॉट नहीं है। वह बस इसे रोकता है।

“मैं आगे बढ़ता गया। और वह आउट हो गया। इस तरह की चीजों ने मुझे बहुत नापसंद किया। लेकिन मैं दोस्त बनाने के लिए नहीं था। हम मैच जीतने के लिए थे।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment