Former Bengal cricketer Murtaza Lodhgar dies

[ad_1]

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (सीएबी) के सूत्रों के अनुसार, बंगाल के पूर्व खिलाड़ी और मिजोरम के अंडर -19 के मौजूदा कोच मुर्तजा लोधगर का शुक्रवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 45 वर्ष का था।

मुर्तजा अंडर-19 वीनू मांकड़ ट्रॉफी के लिए विशाखापत्तनम में थे।

कैब के सूत्रों ने कहा कि मुर्तजा की रात करीब 10:15 बजे दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई और एसोसिएशन उनके शरीर को कोलकाता वापस लाने की कोशिश कर रहा था।

“यह चौंकाने वाली खबर है। मुर्तजा एक सज्जन क्रिकेटर का एक आदर्श उदाहरण था। एक बहुत अच्छा व्यवहार और अनुशासित व्यक्ति वह एक कोच के रूप में बहुत अच्छा कर रहा था। सीएबी मिजोरम के क्रिकेट संघ के साथ समन्वय कर रहा है ताकि उनके पार्थिव शरीर को कोलकाता ले जाया जा सके। उनके सम्मान में कल एसोसिएशन का झंडा आधा झुका रहेगा और दोनों खेलों से पहले एक मिनट का मौन रखा जाएगा और खिलाड़ी उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त करने और उनकी अपराजित भावना को याद करने के लिए एक काला टेप पहनेंगे, ”कैब के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा।

यह भी पढ़ें- हनुमा विहारी आंध्र से अलग, हैदराबाद का फिर से प्रतिनिधित्व करने के लिए

खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री और बंगाल के मौजूदा क्रिकेटर मनोज तिवारी भी इस मामले को लेकर कैब अध्यक्ष के संपर्क में हैं।

“यह दुखद और चौंकाने वाला है। आज मैंने एक भाई खो दिया। यह विश्वास करना कठिन है कि हमारा लुट्टू अब नहीं रहा। वह सिर्फ 45 वर्ष का था। मैं उस दिन सोच रहा था कि उसे बंगाल क्रिकेट में कैसे वापस लाया जाए। जीवन अनिश्चित है। सीएबी सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने कहा, “उनके जैसे क्रिकेटर और सज्जन को खोने की कोई उम्र नहीं है। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

धीमी गति से बाएं हाथ के रूढ़िवादी गेंदबाज मुर्तजा ने बंगाल के लिए नौ प्रथम श्रेणी और पांच लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें क्रमशः 34 और चार विकेट लिए।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment