FIH Annual Hockey Awards: Indians Dominate As Harmanpreet Singh, Gurjit Kaur Fetch Prime Honours

[ad_1]

हरमनप्रीत सिंह ने मैन्स प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीता।© ट्विटर

भारत ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के वार्षिक पुरस्कारों की झड़ी लगा दी, जिसमें पुरुष और महिला दोनों टीमों के पांच खिलाड़ियों और मुख्य कोचों ने विभिन्न श्रेणियों में शीर्ष सम्मान का दावा किया। भारतीय पुरुष टीम के लिए ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने के साथ-साथ टोक्यो में अंतिम चार में पहुंचने वाली महिला टीम के उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद, भारतीय एथलीटों और कोचों ने FIH हॉकी स्टार्स अवार्ड्स 2020-21 में अपना दबदबा बनाया। गुरजीत कौर (महिला) और हरमनप्रीत सिंह (पुरुष) ने अपनी-अपनी श्रेणियों में प्लेयर ऑफ द ईयर का सम्मान हासिल किया।

सविता पुनिया (सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, महिला), पीआर श्रीजेश (सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर, पुरुष), शर्मिला देवी (सर्वश्रेष्ठ राइजिंग स्टार, महिला) और विवेक प्रसाद (सर्वश्रेष्ठ राइजिंग स्टार, पुरुष), साथ ही साथ भारत की महिला टीम के कोच सोर्ड मारिजने और पुरुषों की टीम के मुख्य कोच ग्राहम रीड ने भी शीर्ष पर रहने के लिए सबसे अधिक वोट हासिल किए।

जबकि रीड अभी भी टीम के साथ है, तोक्यो खेलों के बाद मारिजने का कार्यकाल समाप्त हो गया।

राष्ट्रीय संघों के वोट – उनके संबंधित राष्ट्रीय कप्तानों और कोचों द्वारा प्रतिनिधित्व – कुल परिणाम के 50% के लिए गिना जाता है, जबकि प्रशंसकों और खिलाड़ियों (25%) के साथ-साथ मीडिया (25%) ने दूसरे आधे वोट बनाए।

प्रचारित

कुल मिलाकर, 79 राष्ट्रीय संघों ने मतदान किया (अफ्रीका: 25 सदस्य संघों में से 11; एशिया: 33 में से 29; यूरोप: 42 में से 19; ओशिनिया: 8 में से 3; पैन अमेरिका: 30 में से 17), एक बयान में कहा गया है। एफआईएच से।

इसमें कहा गया है, “और लगभग 300,000 प्रशंसकों की रिकॉर्ड संख्या के साथ वोट डालने के साथ, एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्ड्स में प्रशंसकों की भागीदारी असाधारण रही है।”

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment