FIFA Welcomes Quarantine Exemption For UK-Based mostly Internationals

[ad_1]

फीफा ने कहा कि उसने उचित समाधान खोजने के लिए यूके सरकार, एफए और प्रीमियर लीग के साथ मिलकर काम किया है।© एएफपी

फीफा ने रविवार को संगरोध नियमों में ढील का स्वागत किया जो अनुमति देगा प्रीमियर लीग यात्रा के लिए यूके की रेड-लिस्ट वाले देशों में अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने के लिए खिलाड़ी यात्रा करेंगे। कई दक्षिण अमेरिकी और अफ्रीकी सितारों को उनके क्लबों द्वारा सितंबर के अंतर्राष्ट्रीय अवकाश के लिए रिलीज़ नहीं किया गया था क्योंकि उन्हें इंग्लैंड लौटने पर सरकारी-अनिवार्य होटल में १० दिन क्वारंटाइन में बिताना पड़ता। छूट केवल उन लोगों के लिए लागू होती है जिन्हें कोरोनावायरस के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाता है और खिलाड़ियों को अभी भी 10 दिनों के लिए क्लब द्वारा प्रदान किए गए होटल या निजी आवास में रहने के लिए मजबूर किया जाएगा।

हालांकि, उन्हें दिन में एक बार खेलने या ट्रेनिंग के लिए बाहर जाने की अनुमति होगी।

“फीफा पूरी तरह से टीकाकरण वाले खिलाड़ियों को आगामी क्वालीफाइंग मैचों में अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के यूके सरकार के फैसले का स्वागत करता है। फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप और एक रेड-लिस्ट वाले देश से बीस्पोक संगरोध स्थितियों के लिए वापसी, “विश्व फुटबॉल के शासी निकाय ने एक बयान में कहा।

“हमने सभी के हित में एक उचित समाधान खोजने के लिए यूके सरकार, फुटबॉल एसोसिएशन और प्रीमियर लीग के साथ मिलकर काम किया है, और हमारा मानना ​​​​है कि यह उस स्थिति का एक अधिक वांछनीय समाधान है जिसका खिलाड़ियों ने सितंबर में सामना किया था।”

क्लबों द्वारा बीस्पोक समाधान की अभी भी आलोचना की गई है क्योंकि इसका खिलाड़ियों पर मानसिक प्रभाव पड़ सकता है, जो अपने परिवारों के बिना तीन सप्ताह तक खर्च करने का सामना करते हैं।

लिवरपूल के मैनेजर जुर्गन क्लॉप ने शुक्रवार को कहा, “खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीमों के साथ 10-12 दिनों के लिए जाते हैं। फिर अपने परिवार से एक और 10 दिन दूर संगरोध में जाते हैं। यह 22 दिन और दो सप्ताह बाद एक और अंतरराष्ट्रीय ब्रेक है।”

“यह ठीक नहीं है, हम केवल खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी डालते हैं। यदि आप ऐसा करने के लिए तैयार हैं तो ठीक है, यदि नहीं तो यहां रहें।”

प्रचारित

खिलाड़ियों को पूरी तरह से टीकाकरण नहीं होने पर यात्रा करने में सक्षम नहीं होने का भी जोखिम होता है।

“हम स्वीकार करते हैं कि यह निर्णय हर खिलाड़ी की मदद नहीं करता है और हम आगामी विंडो के लिए स्थिति को और बेहतर बनाने और समुदाय में COVID संचरण के जोखिम को कम करने के लिए किए जा रहे कई उपायों के बारे में अधिक समझाने के लिए चर्चा में शामिल होने के लिए प्रतिबद्ध हैं। खिलाड़ी की यात्रा, “फीफा के बयान में कहा गया है।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment