FIFA To Seek the advice of Nationwide FAs On Biennial World Cup Plans September 30

[ad_1]

फीफा 30 सितंबर को द्विवार्षिक विश्व कप योजनाओं पर राष्ट्रीय एफए से परामर्श करेगा

द्विवार्षिक विश्व कप योजनाओं पर चर्चा करने के लिए फीफा राष्ट्रीय फुटबॉल संघों से परामर्श करेगा।© एएफपी

फीफा फुटबॉल के घरेलू शासी निकाय को 30 सितंबर को एक ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया है ताकि वह अपने विवादास्पद प्रस्ताव पर चर्चा कर सके विश्व कप हर दो साल में चार के बजाय. अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में सुधार की योजना के तहत इस विषय पर फीफा के सदस्य संघों के साथ चर्चा की जाएगी। फीफा ने सोमवार को एक बयान में कहा, “खेल के भीतर व्यापक सहमति है कि अंतरराष्ट्रीय मैच कैलेंडर में सुधार और सुधार किया जाना चाहिए।”

“सितंबर की शुरुआत में, सभी संघों सहित हितधारकों को निमंत्रण के बाद, आने वाले हफ्तों में चर्चा का आयोजन किया जा रहा है।

“फीफा ने 30 सितंबर 2021 को अपने सदस्य संघों को पहले ऑनलाइन शिखर सम्मेलन में भी आमंत्रित किया। यह आने वाले महीनों में वैश्विक और क्षेत्रीय स्तर पर एक रचनात्मक और खुली बहस स्थापित करने के कई अवसरों में से एक है।”

एक द्विवार्षिक विश्व कप के प्रस्ताव को मार्च में पूर्व शस्त्रागार प्रबंधक द्वारा पुनर्जीवित किया गया था आर्सन वेंगर, अब फीफा में वैश्विक फुटबॉल विकास के प्रमुख हैं।

2025-2026 तक हर साल एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट आयोजित करने का विचार होगा, विश्व कप और यूरोपीय चैम्पियनशिप और कोपा अमेरिका जैसे महाद्वीपीय टूर्नामेंटों को बारी-बारी से।

यूईएफए के अध्यक्ष अलेक्जेंडर सेफ़रिन ने प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया और धमकी दी कि यूरोपीय राष्ट्र द्विवार्षिक विश्व कप का बहिष्कार करेंगे।

दक्षिण अमेरिकी परिसंघ CONMEBOL ने कहा कि इस परियोजना का “कोई खेल औचित्य नहीं था”।

फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने वादा किया है कि हर दो साल में विश्व कप आयोजित करने के फैसले साल के अंत तक किए जाएंगे।

प्रचारित

पिछले हफ्ते फीफा ने एक ऑनलाइन पोल प्रकाशित किया था जिसमें दावा किया गया था कि अधिकांश फुटबॉल प्रशंसक “अधिक लगातार” विश्व कप के विचार का समर्थन करते हैं।

सर्वेक्षण के परिणाम दुनिया भर में कई राष्ट्रीय समर्थक समूहों के विरोध के विपरीत आए।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment