Ex-Chief Selector Weighs In On Yuzvendra Chahal’s Non-Choice For T20 World Cup

[ad_1]

पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने युजवेंद्र चहल के टी20 विश्व कप के लिए गैर चयन पर जोर दिया

युजवेंद्र चहल टी 20 विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम से एक आश्चर्यजनक चूक थे।© एएफपी

युजवेंद्र चहल बाहर हुए भारत की 15 सदस्यीय टी20 विश्व कप टीम जिसे पिछले महीने चुना गया था। चयनकर्ताओं ने मार्की टूर्नामेंट के लिए रविचंद्रन अश्विन को वापस बुलाते हुए पांच विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ एक टीम का नाम दिया, लेकिन कई क्रिकेट पंडितों और प्रशंसकों की नजर उस पर पड़ी, वह थी अनंतिम टीम से चहल का बाहर होना। आगामी टी 20 विश्व कप के लिए चहल के गैर-चयन पर बोलते हुए, पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने चहल के गैर-चयन पर अपने विचार व्यक्त किए। आगामी टी20 विश्व कप. चहल की चूक से हैरान प्रसाद ने कहा कि लेग स्पिनर ने विराट कोहली को कभी निराश नहीं किया और बेंगलुरू में सपाट पिचों पर अच्छी गेंदबाजी की।

“मुझे लगता है कि वह विकेटों के मामले में हमारा सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाज है। उसने पिछले 4-5 वर्षों में शानदार प्रदर्शन किया है। सौभाग्य से, या दुर्भाग्य से, चयनकर्ताओं ने जो सोचा होगा वह राहुल चाहर और युजवेंद्र चहल के बीच प्रतिस्पर्धा है। फ्लैट विकेट पर बेंगलुरू की तरह उन्होंने (चहल) अपने कप्तान विराट को कभी निराश नहीं किया और उन्होंने हमेशा आपको विकेट दिए हैं। प्रसाद ने स्पोर्ट्स तकी को बताया.

एमएसके प्रसाद ने आगे कहा कि चयनकर्ताओं ने पिछले एक साल में दोनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर विचार किया होगा और इसी वजह से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पिनर को टी20 विश्व कप से बाहर रखा गया था।

“लेकिन अगर आप पिछले डेढ़ साल में उनका प्रदर्शन देखते हैं, तो उनके प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट आती है। इसी तरह, अगर आप राहुल चाहर के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने एक के बाद एक आईपीएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुंबई इंडियंस के लिए। शायद यह चाहर के पक्ष में गया।”

चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में, चहल शानदार फॉर्म में हैं, जबकि चाहर ने टूर्नामेंट के यूएई चरण में संघर्ष किया है।

प्रचारित

आरसीबी के स्पिनर ने इस सीज़न में यूएई में पांच मैचों में 10 विकेट लिए हैं, जबकि चाहर केवल दो विकेट लेने में सफल रहे हैं और गत चैंपियन के लिए थोड़ा महंगा साबित हुआ है।

सभी टीमें 10 अक्टूबर तक अपने प्रोविजनल स्क्वाड में बदलाव कर सकती हैं।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment