English County Championship Returns To Two-Division Format

[ad_1]

इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप टू-डिवीजन प्रारूप में लौटी

वार्विकशायर ने 2021 में काउंटी चैंपियनशिप जीती थी।© इंस्टाग्राम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को घोषणा की कि दो कोरोनोवायरस-प्रभावित अभियानों के बाद इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप अगले सत्र से दो-डिवीजन संरचना में लौट आएगी। बॉब विलिस ट्रॉफी को 2020 में पेश किया गया था और इस साल की प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता के लिए तीन-समूह संरचना का उपयोग किया गया था। अगले साल, 10 टीमें डिवीजन एक में और आठ टीमें डिवीजन दो में खेलेंगी, जिसमें टू-अप, टू-डाउन प्रमोशन-एंड-रिलेगेशन सिस्टम होगा।

प्रत्येक काउंटी को उस डिवीजन में रखा जाएगा जिसमें वे प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार होंगे यदि २०२० काउंटी चैंपियनशिप हुई होती।

लंकाशायर, नॉर्थम्प्टनशायर और ग्लॉस्टरशायर ने डिवीजन वन में पदोन्नति हासिल की और नॉटिंघमशायर को डिवीजन टू में स्थानांतरित कर दिया गया।

दो डिवीजनों में वापसी, प्रत्येक टीम के 14 मैच खेलने के साथ, प्रथम श्रेणी के काउंटियों द्वारा मतदान किया गया था।

प्रचारित

डिवीजन वन: एसेक्स, ग्लॉस्टरशायर, हैम्पशायर, केंट, लंकाशायर, नॉर्थम्पटनशायर, समरसेट, सरे, वार्विकशायर, यॉर्कशायर

डिवीजन दो: डर्बीशायर, डरहम, ग्लैमरगन, लीसेस्टरशायर, मिडलसेक्स, नॉटिंघमशायर, ससेक्स, वोस्टरशायर

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment