England’s Ben Stokes Might Miss Ashes After Finger Operation

[ad_1]

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स फिंगर ऑपरेशन के बाद एशेज मिस कर सकते हैं

बेन स्टोक्स की हाल ही में एक उंगली का ऑपरेशन हुआ है।© एएफपी

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को घोषणा की कि अपनी चोटिल उंगली पर एक और ऑपरेशन के बाद ऑस्ट्रेलिया में एशेज श्रृंखला से चूक सकते हैं। 30 वर्षीय ने जुलाई के बाद से नहीं खेला है, जब यह घोषणा की गई थी कि वह अपनी मानसिक भलाई पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी बाईं तर्जनी को आराम देने के लिए ब्रेक ले रहा है। “बेन स्टोक्स अप्रैल में आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में चोटिल होने वाली उंगली से चल रहे मुद्दों को संबोधित करने के लिए सोमवार 4 अक्टूबर को दूसरा ऑपरेशन किया है, “ईसीबी ने एक बयान में कहा।

बयान में कहा गया है, “स्टोक्स के बाएं हाथ की तर्जनी से दो स्क्रू और निशान ऊतक हटा दिए गए थे। अब वह ईसीबी की मेडिकल टीम की देखरेख में अगले चार हफ्तों के लिए पुनर्वास की गहन अवधि से गुजरेंगे।”

ऑपरेशन में ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड की पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में उनकी भागीदारी गंभीर संदेह में है, जो 8 दिसंबर को ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली है।

खिलाड़ी कल्याण और ऑस्ट्रेलिया के सख्त कोरोनावायरस प्रतिबंधों पर चिंताओं के कारण यह आशंका पैदा हो गई है कि दौरा नहीं हो सकता है।

ईसीबी इस सप्ताह बैठक कर रहा है ताकि यह तय किया जा सके कि एशेज आगे बढ़ सकता है, रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ सकारात्मक बातचीत हुई है।

स्टोक्स ने 2019 एशेज के दौरान इंग्लैंड के ताबीज के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को जला दिया, जब उनके नाबाद 135 रनों ने इंग्लैंड को एक विकेट शेष रहते हुए हेडिंग्ले में 359 के रिकॉर्ड चौथी पारी के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।

ऑलराउंडर ने 2013/14 एशेज में टेस्ट क्रिकेट में खुद की घोषणा की, पर्थ में कठिन बल्लेबाजी परिस्थितियों में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 से व्हाइटवॉश पूरा किया।

प्रचारित

स्टोक्स 2017/18 में ब्रिस्टल नाइट क्लब के बाहर विवाद में शामिल होने के बाद इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के आखिरी दौरे से चूक गए। बाद में उन्हें मारपीट का दोषी नहीं पाया गया।

पर्यटकों ने बल्ले और गेंद से स्टोक्स के योगदान को याद किया क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने कलश को फिर से हासिल करने के लिए 4-0 से श्रृंखला जीत ली।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment