England pulls out of Pakistan tour

[ad_1]

इंग्लैंड ने सोमवार को अगले महीने पाकिस्तान के पुरुष और महिला दौरे को रद्द कर दिया, जिसके तीन दिन बाद न्यूजीलैंड ने सुरक्षा चिंताओं को लेकर दक्षिण एशियाई देश में अपनी सफेद गेंद की श्रृंखला को छोड़ दिया।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने सप्ताहांत पर विचार-विमर्श करने के बाद वापस लेने का फैसला किया, जो 2005 के बाद से देश का पहला पाकिस्तान दौरा होता।

ईसीबी ने एक बयान में कहा, “ईसीबी बोर्ड ने इस सप्ताह के अंत में पाकिस्तान में इन अतिरिक्त इंग्लैंड महिला और पुरुष खेलों पर चर्चा करने के लिए बुलाया था, और हम पुष्टि कर सकते हैं कि बोर्ड ने अनिच्छा से दोनों टीमों को अक्टूबर की यात्रा से वापस लेने का फैसला किया है।”

इसमें कहा गया है, “हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की मानसिक और शारीरिक भलाई हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है, और यह उस समय को देखते हुए और भी महत्वपूर्ण है, जिसमें हम वर्तमान में रह रहे हैं।

पढ़ना:

NZC को पाकिस्तान के खिलाफ छोड़ी गई सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए एक खिड़की खोजने का भरोसा है

“हम जानते हैं कि इस क्षेत्र की यात्रा के बारे में चिंताएं बढ़ रही हैं और विश्वास है कि आगे बढ़ने से एक ऐसे खेल समूह पर और दबाव बढ़ेगा जो पहले से ही प्रतिबंधित कोविड वातावरण में संचालन की लंबी अवधि का सामना कर चुका है।”

शुक्रवार को रावलपिंडी में उनके पहले मैच से कुछ मिनट पहले, न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के अपने सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापस ले लिया उनकी सरकार की ओर से “सुरक्षा चेतावनी” के कारण- एक निर्णय जो मेजबान देश के लिए एक झटका के रूप में आया, जिसने 2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमले के बाद से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं देखा है।

विकास का इंग्लैंड के देश के निर्धारित दौरे पर असर होना तय था।

“ईसीबी की 2022 में पुरुषों के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम के हिस्से के रूप में पाकिस्तान का दौरा करने की एक लंबी प्रतिबद्धता है।

ईसीबी ने कहा, “इस साल की शुरुआत में, हम अक्टूबर में पाकिस्तान में दो अतिरिक्त टी 20 विश्व कप अभ्यास मैच खेलने के लिए सहमत हुए, जिसमें पुरुषों के खेलों के साथ डबल हेडर के साथ महिलाओं का एक छोटा दौरा शामिल था।”

यह भी पढ़ें|

खिलाड़ियों को रद्द करने के लिए दोष न दें, उन्होंने बस सरकार की सलाह पर काम किया: हफीज से मैक्लेनाघन

“हमारे पुरुष टी 20 टीम के लिए अतिरिक्त जटिलता है। हमारा मानना ​​​​है कि इन परिस्थितियों में दौरा करना आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए आदर्श तैयारी नहीं होगी, जहां अच्छा प्रदर्शन करना 2021 के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

इंग्लैंड की पुरुष टीम अगले सप्ताह संयुक्त अरब अमीरात में शुरू होने वाले विश्व कप की तैयारियों के तहत 13 और 14 अक्टूबर को एक के बाद एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाली थी, जबकि महिला टीम को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे। और तीन वनडे।

ईसीबी ने आगे कहा, “हम समझते हैं कि इस फैसले से पीसीबी को काफी निराशा होगी, जिन्होंने अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की मेजबानी के लिए अथक प्रयास किया है।

संबंधित|

‘विशिष्ट, विश्वसनीय खतरे’ के पाकिस्तान दौरे के पटरी से उतरने के बाद दुबई पहुंचे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

“पिछली दो गर्मियों में अंग्रेजी और वेल्श क्रिकेट का उनका समर्थन दोस्ती का एक बड़ा प्रदर्शन रहा है। हमें पाकिस्तान में क्रिकेट पर पड़ने वाले प्रभाव के लिए ईमानदारी से खेद है और 2022 के लिए हमारी मुख्य यात्रा योजनाओं के लिए जारी प्रतिबद्धता पर जोर देते हैं।”

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए प्रमुख रमीज राजा ईसीबी के फैसले से निराश हैं।

“इंग्लैंड से निराश, अपनी प्रतिबद्धता से पीछे हटना और अपनी क्रिकेट बिरादरी के एक सदस्य को उस समय विफल करना जब उसे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी। जीवित रहें हम इंशाअल्लाह। टीमों के लिए पाक टीम को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए एक जागृत कॉल। बिना बहाने के उन्हें खेलने के लिए, ”राजा ने ट्वीट किया।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment