ENG vs IND: Destiny of the sequence nonetheless unclear as focus shifts to IPL

0
0


एक दिन जब भारत के तेज गेंदबाज ओल्ड ट्रैफर्ड में जेम्स एंडरसन एंड से गेंदबाजी करते हुए सही जगह पर डिलीवरी के बारे में सोच रहे थे, उनमें से अधिकांश – और भारत और इंग्लैंड के दस्तों में उनके कई समकक्ष – इसके बजाय एक सुरक्षित की ओर देख रहे थे यूएई के लिए उनकी उड़ान की लैंडिंग।

यह वह समय है जिसमें दुनिया जी रही है। COVID-19 से संबंधित मुद्दों के लिए धन्यवाद – भय, प्रकोप, इसे आप जो कर सकते हैं उसे कॉल करें – भारत और इंग्लैंड के बीच श्रृंखला का पांचवां टेस्ट रद्द कर दिया गया गुरुवार को निर्धारित टॉस से दो घंटे से भी कम समय के साथ।

तो सीरीज का क्या होगा? चौथे टेस्ट के बाद भारत 2-1 की बढ़त के साथ, क्या कोहली के घुड़सवारों ने इंग्लैंड में 14 साल पुरानी खुजली खत्म कर दी है? या भारत ने सीरीज को बराबर करने के लिए मैच को स्वीकार कर लिया है? या अगले साल होने वाले मैच के साथ श्रृंखला को निलंबित कर दिया गया है? और अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल का क्या होगा?

श्रृंखला का क्या होता है?

श्रृंखला को स्थगित हुए 24 घंटे से अधिक समय हो गया है, लेकिन क्रिकेट प्रशंसकों को श्रृंखला के भाग्य को जानने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। अभी तक, श्रृंखला की स्थिति पर बहुत कम स्पष्टता है और केवल कुछ संभावनाओं पर ही चर्चा की जा सकती है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह घोषणा करने के कुछ ही समय बाद अपने बयान को संशोधित किया कि भारत इस खेल को छोड़ने के लिए सहमत हो गया है, जिसमें कहा गया है: “शिविर के अंदर COVID मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण, भारत खेदजनक रूप से असमर्थ है। एक टीम तैयार करने के लिए। ” दूसरी ओर, बीसीसीआई ने कहा कि दोनों बोर्डों ने संयुक्त रूप से टेस्ट को रद्द करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- यह धारणा थी कि क्या हो सकता है जो रद्दीकरण का कारण बना – ईसीबी सीईओ

रद्द करने का समय – आईपीएल के एक सप्ताह में फिर से शुरू होने के साथ – इस तथ्य के साथ कि बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए एक खिड़की को समायोजित करने के लिए श्रृंखला को चार टेस्ट तक कम करने की पूरी कोशिश की, इस पर भी संदेह पैदा हुआ कि क्या आईपीएल था टेस्ट मैच की कीमत पर प्राथमिकता

तथ्य यह है कि भारत के चार सहयोगी स्टाफ सदस्यों ने एक सप्ताह से भी कम समय में COVID-19 को अनुबंधित कर लिया था, भारतीय दल, विशेष रूप से परिवारों के साथ यात्रा करने वाले, क्षेत्र लेने और वायरस के प्रसार को जोखिम में डालने के लिए तैयार नहीं थे।

बीसीसीआई का समर्थन

नतीजतन, श्रृंखला समाप्त हो गई है लेकिन हम परिणाम नहीं जानते हैं। जब तक बीसीसीआई और ईसीबी आपसी रूप से पांचवें टेस्ट के भाग्य का फैसला नहीं करते हैं – चाहे वह छोड़ दिया गया हो या जब्त कर लिया गया हो – अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को इस मुद्दे पर फैसला करना होगा और तदनुसार डब्ल्यूटीसी अंक प्रदान करना होगा।

बीसीसीआई और ईसीबी दोनों मेजबान बोर्ड के लिए मुआवजा पैकेज तैयार करने पर बातचीत कर रहे हैं। नुकसान की संभावना ₹300 करोड़ से अधिक होने और ईसीबी द्वारा COVID से संबंधित रद्दीकरण के लिए अपने बीमा दावे के निपटान के अनिश्चित होने के कारण, BCCI ने वैश्विक क्रिकेट राजनीति में अपने एक सहयोगी को पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया है।

हालांकि फैंस का इंतजार जारी है। जबकि प्रशंसक और पारखी इस बात पर चर्चा करना जारी रखते हैं कि क्या भारत ने श्रृंखला जीती है, इंग्लैंड में भारत के अधिकांश क्रिकेटरों को कोरोनोवायरस से दूर रहने की उम्मीद है क्योंकि वे आईपीएल बायोसिक्योर बबल में प्रवेश करने से पहले अलगाव का एक और सप्ताह शुरू करते हैं।



Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here