Delhi: Rajasthan Congress Chief Sachin Pilot Arrives At Celebration Chief Rahul Gandhi’s Residence – क्या पंजाब के बाद अब राजस्थान: राहुल से मिलने दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट, प्रियंका भी मौजूद

[ad_1]

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Printed by: Amit Mandal
Up to date Fri, 24 Sep 2021 07:38 PM IST

सार

राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट आज राहुल गांधी से मुलाकात करने दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे। इससे सियासी अटकलों को नई हवा मिली है। 

अशोक गहलोत, राहुल गांधी, सचिन पायलट

अशोक गहलोत, राहुल गांधी, सचिन पायलट
– फोटो : Twitter Congress @RahulGandhi

ख़बर सुनें

विस्तार

क्या पंजाब के बाद अब राजस्थान कांग्रेस में भी सुगबुगाहट के संकेत मिलने लगे हैं? इन अटकलों को उस समय हवा मिली जब राजस्थान के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट राहुल गांधी से मुलाकात करने दिल्ली स्थित उनके आवास पहुंचे। इस दौरान पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी यहां मौजूद रहीं। 

यह किसी से छिपा नहीं है कि पंजाब की तरह राजस्थान कांग्रेस में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। 2018 विधानसभा चुनाव के बाद से सीएम अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बीच तल्खी बढ़ती चली गई है। कई बार इसे सार्वजनिक तौर पर भी देखा गया है।

बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के गुटों के बीच मतभेद लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सचिन पायलट गुट के विधायकों को मंत्री बनाने की अटकलों के बाद भी कांग्रेस पार्टी पर से संकट के बादल छंटने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे मामलों को सुलझाने के लिए पार्टी हाईकमान के इशारे पर हाल ही में राजस्थान प्रभारी अजय माकन जयपुर पहुंचे थे और विधायकों से बात की थी।  

जून के बाद से पायलट और उनके समर्थकों ने सार्वजनिक रूप से मांग की है कि उनके मुद्दों पर भी पार्टी ध्यान दे। बता दें कि पिछले साल जुलाई में, पायलट और 18 विधायकों ने मुख्यमंत्री के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके कारण 30 दिनों तक उथल-पुथल मची रही। दिल्ली में पार्टी आलाकमान के हस्तक्षेप के बाद एक समझौता फार्मूले के साथ विवाद  समाप्त हुआ था।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment