Delhi Police Particular Cell Arrested Six Folks Together with Two Pak Educated Terrorists – साजिश का भंडाफोड़ : दिल्ली स्पेशल सेल ने छह आतंकी दबोचे, पूरे देश को धमाकों से दहलाने की थी योजना

0
5


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Printed by: सुशील कुमार कुमार
Up to date Tue, 14 Sep 2021 07:08 PM IST

सार

दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आतंकियों के टारगेट पर आने वाला त्योहार नवरात्र, दशहरा और दीपावली था। उन्होंने बताया कि अंडरवर्ल्ड से आतंकियों की फंडिंग हुई है।

दिल्ली स्पेशल सेल ने आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली स्पेशल सेल ने आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पाक प्रशिक्षित दो आतंकवादियों समेत कुल छह आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। पूरे देश को धमाकों से दहलाने की योजना को नाकाम कर दिया है।

स्पेशल सेल डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं। दो आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली थी।  

 

दिल्ली पुलिस का कहना है कि पूरे देश को धमाके से दहलाने की साजिश रची गई थी। गिरफ्तार सभी आरोपी देशभर में धमाकों को अंजाम देने की फिराक में थे। फिलहाल गिरफ्तार सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है।

आतंकियों की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने बताया कि आतंकियों के टारगेट पर आने वाला त्योहार नवरात्र, दशहरा और दीपावली था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अंडरवर्ल्ड से आतंकियों की फंडिंग हुई है। आतंकियों के कब्जे से आईईडी बरामद हुई है। आतंकी जान मोहम्मद शेख महाराष्ट्र का रहने वाला है। 

दिल्ली पुलिस ने आतंकी समीर को कोटा से, दो लोगों को दिल्ली से और तीन को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि छह लोगों में से दो को मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया, जहां उन्हें 15 दिनों के लिए एके-47 सहित विस्फोटक और अन्य हथियारों का प्रशिक्षण दिया गया था। 

पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने दो टीमों का गठन किया था। एक को दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा सहयोग किया जा रहा था। इसे सीमा पार से भारत में हथियार लाने और यहां छुपाकर रखने का काम सौंपा गया था। दूसरी टीम हवाला के माध्यम से धन की व्यवस्था करना था।





Supply hyperlink

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here