Davis Cup: Prajnesh Gunneswaran Loses To Decrease-Ranked Otto Virtanen, India Down 0-1 vs Finland

[ad_1]

डेविस कप: प्रजनेश गुणेश्वरन निचले क्रम के ओटो वर्तानेन से हारे, भारत 0-1 बनाम फिनलैंड नीचे

प्रजनेश गुणेश्वरन केवल एक घंटे 25 मिनट में ओटो वर्तानेन से 3-6 6-7 (1) से हार गए।© एएफपी

प्रजनेश गुणेश्वरन फिर से निचले क्रम के खिलाड़ी से हार गए डेविस कप भारत को 0-1 से पीछे छोड़ने के लिए वर्ल्ड ग्रुप I टाई शुक्रवार को एस्पू में फिनलैंड के खिलाफ। एटीपी रैंकिंग चार्ट में 419 के रूप में कम रैंक वाले ओटो वर्टानेन के खिलाफ, 165 वें स्थान पर रहने वाले प्रजनेश को केवल एक घंटे 25 मिनट में 3-6 6-7 (1) से हार का सामना करना पड़ा। रामकुमार रामनाथन को अब फिनलैंड के नंबर एक खिलाड़ी एनिल रुसुवुरी को हराने की जरूरत है, जो भारत को शिकार में रखने के लिए दुनिया में 74 वें स्थान पर हैं। यह भारत के लिए एक अच्छा ड्रा था, जिसमें प्रजनेश पहले निचले क्रम के खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे थे, लेकिन वर्तनन ने धाराप्रवाह स्ट्रोक किया और एक आसान जीत के साथ चले गए।

प्रजनेश ने पहले दो ब्रेक बचाए लेकिन छठे गेम में सर्विस गंवा दी और शुरूआती सेट में पिछड़ गए।

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को वापसी का मौका मिला जब अगले गेम में विरटेनन ने ड्यूस प्वाइंट पर डबल फॉल्ट किया लेकिन प्रजनेश मौके का फायदा नहीं उठा सके।

विरटेनन ने नौवें गेम में बिना किसी हंगामे के सेट को आउट किया। घरेलू सहयोग से वर्तनन ने भारतीय को पम्प के नीचे रखा।

प्रजनेश को दूसरे सेट में फिर से जल्दी सर्विस गंवाने का खतरा था लेकिन वह कुछ ड्यूस अंक के बाद तीसरा गेम जीतने में सफल रहे।

प्रजनेश 4-ऑल तक लड़ते रहे लेकिन नौवें गेम में डबल फॉल्ट परोसने के बाद 0-40 से नीचे थे।

हालांकि, उन्होंने पांच ब्रेकप्वाइंट बचाए और अंत में एक अच्छी तरह से गणना किए गए ड्रॉप शॉट के साथ खेल को बनाए रखा।

भारतीय ने 11वें गेम सेट लव को सर्व किया और अब उसे अपने प्रतिद्वंद्वी को तोड़ने की जरूरत है, जो सहजता से खेल रहा था।

उन्हें वह छोटा मौका मिला जब विरटेनन ने ड्यूस प्वाइंट पर नेट पर फोरहैंड मारा लेकिन फिनिश ने ब्रेक प्वाइंट पर एक इक्का खींच लिया।

प्रचारित

आखिरकार यह टाई-ब्रेकर में चला गया, जिसमें प्रजनेश 0-3 और फिर 1-5 से पिछड़ गया।

एक एंगल्ड सर्विस कि प्रजनेश वापस नहीं आ सके, ने घरेलू खिलाड़ी को एक मैच प्वाइंट दिया, जिसे उन्होंने एक आसान विजेता के साथ बदल दिया।

इस लेख में उल्लिखित विषय

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment