CPL: Lewis seals semifinal spot for Patriots, Guyana and Saint Lucia Kings win

[ad_1]

एविन लुईस की 52 गेंदों में 102 रनों की शानदार पारी के नेतृत्व में, सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के बाद के चरणों में एक स्थान को सील करने के लिए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स पर आठ विकेट से जीत के साथ जीत की राह पर लौट आए।

पैट्रियट्स ने शानदार गेंदबाजी की और फिर एक प्रभावशाली बल्लेबाजी प्रदर्शन के साथ उसका समर्थन किया, जिसने शनिवार रात को यहां 32 गेंद शेष रहते जीत के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यह लुईस था जो शो के स्टार थे।

पैट्रियट्स की कुछ बेहतरीन गेंदबाजी के सामने नाइट राइडर्स ने धीमी शुरुआत की। वे लेंडल सिमंस और दिनेश रामदीन दोनों के साथ मिड-विकेट की सीमा पर 28/2 पर अपने पावर प्ले के अंत तक पहुँच गए।

रामदीन एक ओवर पहले जा सकते थे, लेकिन रवि बोपारा ने एक आसान मौका गंवा दिया। शुक्र है कि देशभक्तों के लिए यह बहुत महंगा साबित नहीं हुआ।

सीपीएल : जमैका तल्लावाह्स ने सेंट लूसिया किंग्स को 55 रनों से हराया

डैरेन ब्रावो और कॉलिन मुनरो के बीच पचास रन के स्टैंड ने जहाज को स्थिर किया और नाइट राइडर्स को प्रतियोगिता में वापस लाया। मुनरो 47 के साथ शीर्ष स्कोर पर जाएगा, लेकिन जब डैरेन ब्रावो 22 रन बनाकर चले गए तो नाइट राइडर्स ने एक बार फिर गति खो दी।

जब मुनरो और कीरोन पोलार्ड जॉन-रस जग्गेसर द्वारा फेंकी गई लगातार गेंदों में चले गए तो ऐसा लग रहा था कि नाइट राइडर्स एक सब-पैरा कुल सेट कर देगा, लेकिन सुनील नारायण की कुछ बड़ी हिटिंग ने उनकी टीम को 159/7 पर ले लिया।

पैट्रियट्स की पारी की शुरुआत अच्छी रही, एविन लुईस और क्रिस गेल की बदौलत, जिन्हें डेवोन थॉमस की चोट के परिणामस्वरूप ओपनिंग के लिए पदोन्नत किया गया था। वे गेल के विकेट के साथ अपने पावर प्ले ओवरों में 67/1 पर पहुंच गए और 18 गेंदों में 35 रन पर गिर गए।

जब गेल गए, तो लुईस ने केवल 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा करते हुए आक्रमण की कमान संभाली। जबकि नरेन किफायती थे, अपने चार ओवरों में 0/10 के आंकड़े लौटाते हुए, नाइट राइडर्स के बाकी गेंदबाज लुईस के हमले के सामने नियंत्रण के लिए संघर्ष करते रहे।

CPL: ब्रैंडन किंग गुयाना को टॉप-4 में ले गया, जमैका ने प्ले-ऑफ की संभावनाओं में सुधार किया

बोपारा और लुईस ने 85 रनों की साझेदारी की, और बोपारा ने सिर्फ सात रनों का योगदान दिया क्योंकि पैट्रियट्स के सलामी बल्लेबाज ने गेंद को सभी भागों में तोड़ दिया।

जीत ने पैट्रियट्स को वापस तालिका में शीर्ष पर पहुंचा दिया और उन्हें मंगलवार को सेमीफाइनल में जगह बनाने की गारंटी दी।

जमैका तल्लावाहों पर 46 रन की जीत के बाद गुयाना अमेज़ॅन वारियर्स ने सीपीएल सेमीफाइनल में एक पैर रखा।

अमेज़ॅन वॉरियर्स ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और कप्तान निकोलस पूरन ने नाबाद 75 रन बनाकर टालवाहों को 170 रनों की पारी खेली।

जवाब में, टालवाहों को भारी हार का सामना करना पड़ा क्योंकि ओडियन स्मिथ और गुडाकेश मोती ने मिलकर अमेज़ॅन वारियर्स को जीत दिलाई।

एक अन्य मैच में, डेविड विसे के शानदार गेंदबाजी स्पेल ने सेंट लूसिया किंग्स को सीजन की पांचवीं जीत हासिल करने में मदद की और इस प्रक्रिया में बारबाडोस रॉयल्स के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के किसी भी मौके को समाप्त कर दिया।

सीपीएल : त्रिनबागो ने चौथी जीत दर्ज की, बारबाडोस ने बरकरार रखी प्लेऑफ की उम्मीद

रॉयल्स ने टॉस जीता, और कप्तान जेसन होल्डर ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, जो एक अच्छे निर्णय की तरह लग रहा था क्योंकि किंग्स ने पावरप्ले में शानदार मोहम्मद आमिर को दो विकेट गंवाए।

हालांकि, सेंट लूसिया किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक बार फिर एक शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें 84 रन बनाकर 175/6 की कमान संभाली।

जवाब में एक मजबूत शुरुआत के बावजूद, रॉयल्स को नौवें ओवर में अव्यवस्था में भेज दिया गया क्योंकि विसे ने तीन विकेट लिए, जिसमें जॉनसन चार्ल्स, शाई होप और ग्लेन फिलिप्स पांच गेंदों के भीतर आउट हो गए।

होल्डर और हेडन वॉल्श से देर से लड़ने के बावजूद, यह पर्याप्त नहीं था और पक्ष 154/8 पर समाप्त हुआ।

[ad_2]

Supply hyperlink

Share on:

नमस्कार दोस्तों, मैं Pinku, HindiMeJabab(हिन्दी में जवाब) का Technical Author & Co-Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं 10th Pass हूँ. मुझे नयी नयी चीजों को सीखना और दूसरों को सिखाने में बड़ा मज़ा आता है. मेरी आपसे विनती है की आप लोग इसी तरह हमारा सहयोग देते रहिये और हम आपके लिए नईं-नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहेंगे.

Leave a Comment